Home उत्तराखण्ड भारी वर्षा से संबंधित मौसम विभाग के पूर्वानुमान सीएम ने जिलाधिकारियों को...

भारी वर्षा से संबंधित मौसम विभाग के पूर्वानुमान सीएम ने जिलाधिकारियों को सर्तक रहने के दिये निर्देश

410
0
SHARE

देहरादून। मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने प्रदेश में भारी वर्षा से संबंधित मौसम विभाग के पूर्वानुमान के दृष्टिगत सभी जिलाधिकारियों को सर्तक रहने के निर्देश दिये है। मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र ने कहा कि चारधाम यात्रा के दृष्टिगत भी सतर्कता बरतनी आवश्यक है। यात्रा मार्गों पर भारी बारिश के कारण यात्रियों को कोई कठिनाई न हो इसका भी विशेष ध्यान रखा जाए। भारी बारिश की स्थिति में यात्रियों की सभी आवश्यक व्यवस्थायें सुनिश्चित की जाए।
मुख्यमंत्री ने राज्य आपदा परिचालन केन्द्र के अधिकारियों को भी निर्देश दिये है कि सभी जिलों से निरन्तर सम्पर्क स्थापित कर स्थिति का जायजा लेते रहे। इसके साथ ही आपदा से संबंधित जानकारी उच्चाधिकारियों के भी संज्ञान में लायी जाए।
मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र ने कहा कि आगामी वर्षाकाल के दौरान भी विशेष सतर्कता की जरूरत है। इस संबंध में भी सभी जिलाधिकारी किसी भी प्रकार के आपदा के लिए सतर्क रहे तथा तदनुसार त्वरित कार्यवाही सुनिश्चित की जाए एवं शीघ्र रिस्पाँस के लिए निर्देश दिये हैं। उन्होंने सभी जिलाधिकारियों को यह भी निर्देश दिये हैं कि जिला आपदा कंट्रोल रूम का भी लगातार निरीक्षण करते रहें। उन्होंने जिलाधिकारियों को आपदा के दृष्टिगत निरन्तर जनप्रतिनिधियों के भी सम्पर्क में रहने के भी निर्देश दिये हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here