Home देश कठुआ सामूहिक दुष्कर्म और हत्या मामले की सुनवाई आज

कठुआ सामूहिक दुष्कर्म और हत्या मामले की सुनवाई आज

54
0
SHARE

नई दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट सोमवार को कठुआ सामूहिक दुष्कर्म और हत्या मामले की सुनवाई करेगा। कोर्ट केस की जांच सीबीआई को सौंपने और सुनवाई जम्मू से चंडीगढ़ कोर्ट में ट्रांसफर करने की मांग पर भी आदेश दे सकता है। मृतक बच्ची के पिता ने केस की सुनवाई चंडीगढ़ ट्रांसफर करने और आरोपियों ने जांच सीबीआई को सौंपने की अपील की है।
सुप्रीम कोर्ट ने सुनवाई पर सोमवार तक रोक लगाई थी
– इससे पहले सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस दीपक मिश्रा की अध्यक्षता वाली बेंच ने पीड़ित और बचाव पक्ष की अपील पर 26 अप्रैल को सुनवाई की थी।
– इस दौरान बेंच ने कहा था कि इस केस में सोमवार तक किसी भी अदालत में सुनवाई नहीं होगी। बेंच ने यह भी कहा था कि अगर उन्हें कहीं भी ऐसा लगा कि मामले की निष्पक्ष सुनवाई नहीं हो रही है तो वो केस ट्रांसफर करने में देर नहीं लगाएगी।
क्या है मामला?
– क्राइम ब्रांच की चार्जशीट के मुताबिक, जम्मू-कश्मीर के कठुआ जिले में 10 जनवरी को अल्पसंख्यक समुदाय की एक 8 साल की बच्ची को अगवा किया गया था। उसे रासना गांव के एक मंदिर में बंधक बनाकर गैंगरेप किया गया। बाद में उसकी गला घोंटकर हत्या कर दी गई। फिर पत्थर से सिर कुचल दिया गया। 17 जनवरी को उसका शव मिला।
– इस मामले में गांव के एक मंदिर के 60 साल के सेवादार सांझी राम समेत 8 लोग आरोपी हैं। इनमें एक (सांझी राम का भतीजा) नाबालिग है। सभी को गिरफ्तार किया जा चुका है।
– 10 अप्रैल को इस मामले में चार्जशीट दाखिल की गई। तब वकीलों ने पुलिस को चार्जशीट दाखिल करने से रोका। इसके बाद ही इस मामले ने तूल पकड़ा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here