Home उत्तराखण्ड सरकार जल्द लाएगी प्रदेश नई नजूल नीति

सरकार जल्द लाएगी प्रदेश नई नजूल नीति

32
0
SHARE

रुद्रपुर। पन्तनगर हवाई अड्डे पर जनपद ऊधम सिंह नगर के प्रभारी मंत्री एवं नगर विकास मंत्री मदन कौशिक के आगमन पर विधायक राजकुमार ठुकराल ने उनका स्वागत किया। ठुकराल ने नजूल भूमि पर रुद्रपुर नगर निगम अंतर्गत 14000 परिवारों को मालिकाना हक दिए जाने के संबंध में विस्तृत वार्ता की।
ठुकराल ने उन्हे बताया कि रुद्रपुर नगर निगम क्षेत्र अंतर्गत नजूल भूमि पर 14000 से अधिक परिवार वर्तमान में निवास कर रहे हैं, जिनमे अधिकतर मलिन बस्तियों में छोटे प्लाटों जिसमें 50 100मीटर तक के प्लाटों में पिछले 30 40वर्षों से निवास कर रहे हैं एवं नगर निगम को हाउस टैक्स भी दे रहे हैं। विधायक ने कौशिक को बताया कि विधायक निधि, सांसद निधि एवं सरकारी अन्य योजनाओं से इन क्षेत्रों में सरकार ने करोड़ों अरबों रुपये के विकास कार्य भी पूर्ण करवाए हैं। जिनमे सड़के, नालियां, सार्वजनिक भवन, सरकारी विद्यालय, पेयजल व्यवस्थाएं, विद्युत व्यवस्थाएं सहित कई योजनाओं का निर्माण कार्य वर्तमान में भी जारी है। हाईकोर्ट के फैसले का सभी सम्मान करते हैं, परन्तु व्यापक जनहित में जनता को मालिकाना हक दिया जाना न्यायसम्मत होगा, जिससे कि सरकार को भारी राजस्व की भी प्राप्ति होगी।
कौशिक ने विधायक ठुकराल को आश्वस्त किया कि सरकार ने हाईकोर्ट के आदेश का अध्ययन किया है। सरकार जल्द ही इस विषय पर व्यापक जनहित में आमजनता को लाभान्वित करने के उद्देश्य से नई नजूल नीति लाएगी। उन्होंने कहा कि रुद्रपुर के विकास के प्रति हम गम्भीर हैं जल्द ही जिला योजना की बैठक में अन्य विषय लाए जाएंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here