Home उत्तराखण्ड कमाई का लालच देकर देशभर में 18 करोड़ ठगने वाला गिरफ्तार

कमाई का लालच देकर देशभर में 18 करोड़ ठगने वाला गिरफ्तार

41
0
SHARE

कमाई का लालच देकर देशभर में 18 करोड़ ठगने वाला गिरफ्तार, दुबई की फर्जी कंपनी बनाकर ऐसे लगाता था चपतआरोपी ने दुबई की फर्जी कंपनी की वेबसाइट के माध्यम से यह ठगी की थी। उसके खिलाफ 18 राज्यों में कुल 392 शिकायतें हैं।साइबर पुलिस ने 18 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी को अंजाम देने वाले शातिर ठग को गिरफ्तार किया है।

उसने देहरादून के एक युवक को भी कमाई का लालच देकर 14 लाख रुपये ठगे थे। आरोपी ने दुबई की फर्जी कंपनी की वेबसाइट के माध्यम से यह ठगी की थी। उसके खिलाफ 18 राज्यों में कुल 392 शिकायतें हैं। पुलिस उसके साथियों की तलाश कर रही है।एसएसपी एसटीएफ आयुष अग्रवाल ने बताया कि देहरादून निवासी सन्नी जैन को व्हाट्सएप पर ऑनलाइन कमाई कराने संबंधी मैसेज आया था। इसमें मैसेज भेजने वाले ने खुद को कैरियर बिल्डिंग कंपनी का एचआर बताया।इसके बाद जॉब ऑफर के दो लिंक भेजे गए, जिनके माध्यम से उसे टेलीग्राम एप पर एक ग्रुप से जोड़ा गया। शुरुआत में कुछ कमाई हुई। इसके बाद अधिक कमाई का झांसा देकर अलग-अलग तारीखों में 14 लाख रुपये ठग लिए गए। साइबर थाना पुलिस ने जांच करने के बाद मुकदमा दर्ज किया और आरोपी की तलाश शुरू की। मोबाइल नंबर और बैंक खातों के आधार पर जांच की गई।

इसमें हरमीत सिंह बेदी निवासी चंडीगढ़ रोड लुधियाना को गिरफ्तार किया गया। उसके पास से तीन मोबाइल, मैक बुक एयर और एक चेक बुक बरामद हुई। आरोपी ने पूछताछ में बताया कि उसने दुबई की कंपनी की फर्जी वेबसाइट बनाई थी। इनके जरिए वह फर्जी अकाउंट खोलता था।
देशभर में 18 करोड़ रुपये की ठगी की
इसके बाद क्रिप्टो ट्रेडिंग के नाम पर भी लोगों से पैसे जमा कराता था। आरोपी ने अब तक देशभर में 18 करोड़ रुपये की ठगी की है। आरोपी को आंध्र प्रदेश, असम, बिहार, दिल्ली, कर्नाटक, महाराष्ट्र, राजस्थान, तमिलनाडु, उत्तर प्रदेश, बिहार, गुजरात, हिमाचल, केरल, उड़िसा, पंजाब, पश्चिम बंगाल, तेलंगाना, हरियाणा, छत्तीसगढ़ की पुलिस तलाश कर रही है। इन राज्यों में उसके खिलाफ 392 शिकायतें हैं।