Home उत्तराखण्ड उत्तराखंड बूंगा गांव का लाल मणिपुर में हुआ शहीद,सीएम ने दी श्रद्धांजली।

उत्तराखंड बूंगा गांव का लाल मणिपुर में हुआ शहीद,सीएम ने दी श्रद्धांजली।

18
0
SHARE

अल्मोड़ा: बूंगा गांव के सैनिक कमल सिंह भाकुनी के मणिपुर में बलिदान होने की सूचना से पूरा गांव शोक संतप्त है। हालांकि बलिदानी का पार्थिव अब गुरुवार को गांव पहुंचेगा। लेकिन इस बीच उसके घर में लोगों का आना-जाना लगा रहा। उधर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने भी इंटरनेट मीडिया पर पोस्ट अपलोड कर दिवंगत के बलिदान को शत-शत नमन किया है।
मूलरूप से सोमेश्वर के चनौदा बूंगा गांव निवासी कमल सिंह भाकुनी (24) पुत्र चंदन सिंह भाकुनी 16 कुमाऊं रेजीमेंट में मणिपुर में तैनात थे। बीते मंगलवार को उन्हें ड्यूटी के दौरान गोली लग गई, गोली लगने से कमल का बलिदान हो गया। देर शाम उनके गांव में घटना की सूचना मिली। इस दौरान पूरे गांव में मातम पसर गया। इधर बुधवार को भी गांव में गमगीन माहौल रहा। पूरा दिन बलिदानी कमल के घर आने-जाने वालों का तांता लगा रहा। उधर तमाम प्रक्रिया पूरी करने के बाद अब दिवंगत का पार्थिव गुरुवार को गांव पहुंचेगा। सीएम धामी ने इंटरनेट मीडिया में पोस्ट अपलोड कर दिवंगत को संवेदना भेजी है। उन्होंने कहा कि मणिपुर में मां भारती की सेवा करते हुए नक्सली मुठभेड़ में शहीद हुए सैन्य भूमि उत्तराखंड के लाल एवं 16 कुमाऊं रेजीमेंट में तैनात कमल सिंह भाकुनी जी की शहादत को शत-शत नमन। इश्वर दिवंगत आत्मा को अपने श्री चरणों में स्थान दें और शोकाकुल परिजनों को यह दुख सहने की असीम शक्ति प्रदान करें।
24 वर्षीय कमल चार वर्ष पूर्व सेना में भर्ती हुए थे। कमल सिंह भाकुनी के बड़े भाई प्रदीप भाकुनी भी सेना में सेवारत हैं। उनके पिता गांव में काश्तकारी करते हैं। माता दीपा भाकुनी गृहणी है।