Home उत्तराखण्ड 26 यात्रियों से भरी बस के हुए ब्रेक फेल , ऐसे टला...

26 यात्रियों से भरी बस के हुए ब्रेक फेल , ऐसे टला बड़ा हादसा

212
0
SHARE

उत्तराखंड के चंपावत जिले में आज बड़ा हादसा होने से टल गया यहां 26 यात्रियों से भरी बस के अचानक ब्रेक फेल हो गए ड्राइवर ने सूझबूझ का परिचय देते हुए बस को पहाड़ी से टकराकर काबू में किया। इस हादसे में 8 लोग घायल हुए हैं।

चम्पावत से पिथौरागढ़ की ओर जा रही रोडवेज बस मरोड़ाखान में हादसे का शिकार हो गई। बस सड़क किनारे पहाड़ी से टकराई है। हादसे में आठ लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं। बताया जा रहा है कि बस का ब्रेक फेल होने से ये हादसा हुआ है। गनीमत रही कि बस पहाड़ी से नीचे की ओर नहीं ​गई।

गुरुवार सुबह पिथौरागढ़ जा रही पिथौरागढ़ डिपो की बस यूके 07 पीए/2906 के तीव्र ढलान पर अचानक ब्रेक फेल हो गए। जिस कारण बस में बैठे यात्रियों में चीख-पुकार मच गई। बस के चालक पंकज पांडे
ने सूझबूझ का परिचय देते हुए बस को नियंत्रित कर पहाड़ी से टकरा दिया और बस में सवार 26 यात्रियों की जान बचा ली। पहाड़ी से बस टकराने से चालक परिचालक व छह यात्री गंभीर रूप से घायल हो गए।

हादसे के वक्त उधर से गुजर रहे स्वास्थ्य कर्मी हरिमोहन बोहरा ने पुलिस व 108 को सूचना दी। हरिमोहन बोहरा, पंकज भट्ट, पंकज जोशी व पंकज खर्कवाल आदि युवाओं ने घायल यात्रियों को बस से निकाला। सूचना मिलने पर 112 व पुलिस मौके पर पहुंची तथा सभी घायलों को एंबुलेंस 108 के जरिए अस्पताल पहुंचाया गया। मामूली रूप से घायलों को अन्य बस से उनके गंतव्य को भेज दिया गया। घायलों का इलाज कर रहे डॉक्टर करन ने बताया सभी घायल खतरे से बाहर हैं, पर चोटें काफी लगी हुई है। जिनका उपचार चल रहा है। घायलों में उज्जवली धामी 51 वर्ष, विवेक 25 वर्ष, अरविंद बेलाल 20 वर्ष, मयंक कार्की 19 वर्ष, कमल थापा 23 वर्ष व लक्ष्मी 40 वर्ष शामिल हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here