Home उत्तराखण्ड पिथौरागढ़ रोड पर भारतोली में कैंटर खाई में गिरने से बाल बाल...

पिथौरागढ़ रोड पर भारतोली में कैंटर खाई में गिरने से बाल बाल बचा, सात लोग थे सवार

12
0
SHARE

पिथौरागढ़ रोड पर भारतोली में कैंटर खाई में गिरने से बाल बाल बचा, सात लोग थे सवारपिथौरागढ़ रोड पर भारतोली के समीप एक कैंटर अचानक पलट गया। गनीमत रही कि वह गहरी खाई में नहीं गिरा। नहीं तो बड़ा हादसा हो सकता था। हादसे का कारण ब्रेक फेल होना बताया जा रहा है।

हादसे के वक्त कैंटर में सात लोग सवार थे।जानकारी के अनुसार नोएडा से पिथौरागढ़ को सेना का सामान लेकर जा रहा कैंटर संख्या यूपी15एटी/2278 लोहाघाट घाट एनएच मे भारतोली के पास रविवार देर शाम अचानक ब्रेक फेल होने से दुर्घटनाग्रस्त होकर सड़क में पलट गया। गनीमत रही कैंटर क्रैश बैरियर से टकराकर सड़क में पलट गया और सैकड़ों फुट गहरी खाई में गिरने से बाल बाल बच गया। कैंटर में सवार सात लोग घायल हो गए।

कैंटर गिरने की आवाज सुनकर भाजपा युवा मोर्चा मंडल महामंत्री दीपक बिष्ट व उस्ताद होटल के स्वामी निर्मल अधिकारी घटनास्थल पर पहुंचे तथा कड़ी मशक्कत के बाद कैंटर में फंसे सभी सात लोगों को सुरक्षित बाहर निकाला। सोमवार को दीपक बिष्ट ने बताया कैंटर में सेना का सामान लदा था। जिसमें पांच मजदूर दब गए थे। जिन्हें तिरपाल काटकर बड़ी मुश्किल से बाहर निकला गया तथा केबिन में फंसे चालक व अन्य लोगों को भी सुरक्षित बाहर निकला गया। दीपक ने बताया अगर कैंटर क्रैश बैरियर से टकराकर सड़क में नहीं पलटता तो सैकड़ो फुट गहरी खाई में समा जाता और बड़ा हादसा हो जाता।

कैंटर चालक मेरठ निवासी उमेश ने बताया है कि वह नोएडा से पिथौरागढ़ सेना का सामान ले जा रहा था, तभी ढलान में अचानक ब्रेक फेल हो गए और कैंटर अनियंत्रित होकर सड़क में पलट गया। चालक ने बताया वाहन में सात मजदूर सवार थे। वहीं जान बचने पर चालक ने भगवान को धन्यवाद दिया। लोगों ने घटना स्थल पर तुरंत पहुंच कर घायलों की मदद करने वाले दीपक बिष्ट व निर्मल अधिकारी के प्रयासों की सराहना की है।