Home उत्तराखण्ड उत्तराखंड में चेकिंग अभियान तेज, राज्य व जिलों के बॉर्डर पर सीसीटीवी...

उत्तराखंड में चेकिंग अभियान तेज, राज्य व जिलों के बॉर्डर पर सीसीटीवी लगाने के निर्देश

14
0
SHARE

उत्तराखंड में चेकिंग अभियान तेज, राज्य व जिलों के बॉर्डर पर सीसीटीवी लगाने के निर्देश

आईजी ने सभी सातों जिलों के कप्तानों के साथ शनिवार को पटेल भवन के सभागार में बैठक की। उन्होंने लंबित विवेचनाओं को जल्द से जल्द निस्तारित करने के निर्देश दिए।

आईजी गढ़वाल रेंज करन सिंह नगन्याल ने सभी पुलिस कप्तानों को राज्य और जिलों के बॉर्डर पर सीसीटीवी कैमरे लगाने के निर्देश दिए हैं। ताकि, चुनाव की तैयारियों के बीच बॉर्डर पर प्रभावी चेकिंग की जा सके। इसके साथ ही पुलिस कप्तानों को चुनाव से पहले समय से फोर्स की समीक्षा करने के निर्देश दिए।

आईजी ने सभी सातों जिलों के कप्तानों के साथ शनिवार को पटेल भवन के सभागार में बैठक की। उन्होंने लंबित विवेचनाओं को जल्द से जल्द निस्तारित करने के निर्देश दिए। इसके साथ ही अपराधों पर अंकुश लगाने के लिए निरोधात्मक कार्रवाई में तेजी लाने और जघन्य अपराधों में वांछित चल रहे अपराधियों की जल्द से जल्द गिरफ्तार करने को भी कहा। कहा, गंभीर प्रकरण, महिला उत्पीड़न, एससी एसटी एक्ट से संबंधित मामलों की गंभीरता से जांच कराई जाए। उन्होंने आगामी लोकसभा चुनावों को शांतिपूर्ण संपन्न कराने के लिए भी अधिकारियों को निर्देश दिए।

इसके साथ ही शिकायती प्रार्थनापत्रों, सीएम हेल्पलाइन से आने वाली शिकायतों की समीक्षा करने को कहा। ताकि, इनका समयबद्ध ढंग से निस्तारण किया जा सके। उन्होंने आरटीआई से संबंधित मामलों को गंभीरता से लेने के निर्देश दिए। साथ ही आगामी त्योहार होली, शिवरात्रि, रमजान आदि में भी सुरक्षा व्यवस्था को सुदृढ़ करने को कहा। बैठक में एसएसपी देहरादून अजय सिंह, एसएसपी पौड़ी श्वेता चौबे, एसएसपी हरिद्वार परमेंद्र डोभाल, एसपी उत्तरकाशी अर्पण यदुवंशी, एसपी चमोली रेखा यादव, एसपी रुद्रप्रयाग विशाखा अशोक भड़ाने उपस्थित रहे।