Home उत्तराखण्ड उत्तराखंड में अभी जारी रहेगा बारिश-बर्फबारी का दौर,छह मार्च तक का अलर्ट...

उत्तराखंड में अभी जारी रहेगा बारिश-बर्फबारी का दौर,छह मार्च तक का अलर्ट भी जारी

22
0
SHARE

उत्तराखंड में अभी जारी रहेगा बारिश-बर्फबारी का दौर, अलर्ट भी जारी

चार से छह मार्च के बीच उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग, पिथौरागढ़ और बागेश्वर में छह मार्च तक हल्की बारिश का पूर्वानुमान है। जिलों में तीन हजार मीटर से अधिक ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फबारी हो सकती है।उत्तराखंड में अभी अगले कुछ दिन तक मौसम इसी तरह बना रहेगा।

रविवार को भी राज्य के अधिकांश जिलों में बारिश और 2500 मीटर से अधिक ऊंचाई वाले इलाकों में हिमपात  हुआ है। सोमवार 04 मार्च से बारिश में कुछ कमी जरूर आएगी।लेकिन छह तक राज्य के कुछ जिलों में हल्की बारिश रहने के आसार हैं। मौसम विज्ञान केंद्र देहरादून के निदेशक बिक्रम सिंह ने मौसम का पूर्वानुमान जारी किया।

उन्होंने कहा कि उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, चमोली, बागेश्वर, पिथौरागढ़ में अधिकांश स्थानों पर बारिश रहेगी ।जबकि टिहरी, देहरादून, पौड़ी और हरिद्वार जिले के कुछ स्थानों पर दिन में एक-दो दौर बारिश के होंगे।

पांच जिलों में छह तक बारिश का पूर्वानुमान चार से छह मार्च के बीच उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग, पिथौरागढ़ और बागेश्वर में छह मार्च तक हल्की बारिश का पूर्वानुमान है। साथ ही इन जिलों में तीन हजार मीटर से अधिक ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फबारी हो सकती है। बाकी जिलों में मौसम शुष्क रहेगा।

मसूरी गिरा तापमान, पहाड़ियों पर हिमपात के आसार मूसरी में सुबह से ही बादल छाए रहे। हालांकि दोपहर दो बजे हल्का मौसम खुला लेकिन पांच बजे फिर आसमान में काले बादल छाने के साथ सर्द हवाएं चलने लगीं और बारिश शुरू हो गई।इससे तापमान में गिरावट दर्ज की गई। बढ़ती ठंड के साथ आसपास की ऊंचाई पहाड़ियों पर बर्फबारी के आसार बने हुए हैं। जिसका स्थानीय लोगों के साथ ही पर्यटकों को बेसब्री से इंतजार है