Home उत्तराखण्ड पुलिस कर्मियों की फिटनेस के लिए कमांडेंट प्रीति प्रियदर्शिनी ने कराया जर्जर...

पुलिस कर्मियों की फिटनेस के लिए कमांडेंट प्रीति प्रियदर्शिनी ने कराया जर्जर जिम का कायाकल्प

498
0
SHARE

जर्जर हालत में रहे रुद्रपुर स्थित 31वीं वाहिनी पीएसी जिम का अब कायाकल्प हो चुका है। यह जिम अब आधुनिक मशीनों से लैस कर पूरी तरह से पुलिस फ्रेंडली बना दिया गया है, जहां भागदौड़ और तनाव भरी जिंदगी के बीच पुलिस और उनके परिवार वाले अपने सेहत के लिए इसका लाभ उठा सकते हैं। यह सब हुआ है यहां की कमांडेंट प्रीति प्रदर्शनी के निर्देशन में। इससे पहले जिम में बेसिक मशीनों की कमी थी।

साथ ही जिम भी जर्जर हालत में होने से जिम की उपयोगिता और वर्कआउट करने वालों की संख्या में कमी बनी हुई थी। प्रीति प्रियदर्शिनी के निर्देश में यहां मशीन और इक्विपमेंट बदले गए हैं। साथ ही अब यहां चेंजिंग रूम और लॉकर की सुविधा भी दी गयी है। खास बात ये है कि यहां वर्क आउट को लेडीज और जेंट्स के लिए अलग-अलग समय निर्धारित किया गया है। मोटिवेशन के लिए ग्राफिटी का इस्तेमाल किया गया है। साथ ही जिम की दीवारों को पेंट कर उसपर मोटिवशन कोट्स लिखे गए हैं।

अब इस जिम के नये रूप को देख कर पुलिस कर्मियों में वर्कऑउट करने का उत्साह देखते ही बन रहा है। साथ ही साथ ऐसे समय पर जब पुलिस भर्ती होने को है। यहां पुलिस परिवार के बच्चे अपनी प्रैक्टिस पूरे जोर-शोर से कर रहे हैं। पुलिसकर्मियों की सेहत को ध्यान में रखकर किया गया यह काम काफी सराहा जा रहा है।

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here