Home उत्तराखण्ड बॉलीवुड एक्टिंग स्कूल ऑफ आर्ट्स” द्वारा आयोजित ” GRAND FINALE ”

बॉलीवुड एक्टिंग स्कूल ऑफ आर्ट्स” द्वारा आयोजित ” GRAND FINALE ”

43
0
SHARE
देहरादून, उत्तराखंड:
”दुनिया में हंसी, हास्य,और सिने जगत से ज्यादा संक्रामक कुछ भी नहीं है”। : चार्ल्स डिकेंस……..
आज देहरादून में एक कार्यक्रम के आयोजन ने उपरोक्त कथन को कार्यान्वित किया और अमली जामा पहना दिया। “बॉलीवुड एक्टिंग स्कूल ऑफ़ आर्ट्स द्वारा आज आयोजित
” टैलेंट हंट ” कंपटीशन के उपरांत “सिने जगत” के गलियारों में  और “संपूर्ण उत्तराखंड” में उपरोक्त कथित बातें ही गूंज रही है।
16/12/2023 को “बॉलीवुड एक्टिंग स्कूल ऑफ आर्ट्स” द्वारा आयोजित ” GRAND FINALE ” और “टैलेंट हंट” ब्लॉक बास्टर और सुपर हिट रहा। अभूतपूर्व पैमाने पर अब तक आयोजित तीन प्रतियोगिताओं  में लगभग 300 + प्रतिभागियों के ऑडिशन हुए और उनमें से कई प्रतिभागियों को चयनित करने के उपरांत विभिन्न सीरियल, शॉर्ट फिल्म,  बॉलीवुड फिल्मों  इत्यादि में काम करने के नाना प्रकार के मौके दिए गए। आज सभी प्रतिभागियों के सिने जगत और फैशन क्षेत्र में ऑडिशन हुए, जैसे गायन, नृत्य, लोक विद्या, प्रहसन, प्रत्यक्ष अभिनय, कैट वॉक, परिस्थितिजन्य अभिनय इत्यादि।
“GRAND FINALE” में अप्रत्याशित तौर पर बहुत बड़ी भीड़ उमड़ी जो उन्माद और उन्मत्त से उग्र हो गई थी। मौजूद सभी लोग प्रदर्शन की गुणवत्ता और विविधता से मंत्रमुग्ध और आश्चर्यचकित हो गए। इस समारोह के दौरान पूरी तरह से ट्रैफिक जाम था और ट्रैफिक पुलिस को ट्रैफिक को नियंत्रित करने में कड़ी मेहनत करनी पड़ी।
मुख्य जजों में अन्य के अलावा श्री राहुल रॉय (‘आशिकी’ फिल्म प्रसिद्धि प्राप्त)और मानसी शर्मा (मिस एशिया)भी शामिल थीं। राजनीतिक क्षेत्र से कई नेता, संस्कृति के विद्वान, सिने जगत के विश्लेषक, भारी तादाद में मीडिया और विशेष तौर से हमारे देवभूमि के “आमजन” ने भारी मात्रा में शिरकत की।
सबसे आश्चर्यचकित करने वाली बात यह थी की उत्तराखंड में पहली बार “मिस इंडिया पेसिफिक” को स्टेज कार्यक्रम में ही श्री “नई फिल्म” साइन करने को दी गई और एडवांस पैसा भी तुरंत दे दिया गया। इसके अलावा श्री गुरचरण लाल सदाना ( निर्माता) ने ” Best debutant/।सर्वश्रेष्ठ नवोदित कलाकार ” को भी एक सीरियल स्टेज परी साइन करके सिने जगत में मौका दे दिया। यह उत्तराखंड के इतिहास में अभूतपूर्व है और बहुत सराहनीय है। इससे उत्तराखंड की समस्त वासियों और विशेषकर उभरती युवा पीढ़ी को बहुत मनोबल और प्रोत्साहन मिलेगा।
इस “GRAND FINALE” के मुख्य आयोजकों में शामिल थे श्री गुरचरण लाल सदाना,(निर्माता)  हिमांशु नौरियाल, (संरक्षक एवम सलाहकार), श्री जुल्फूकर टाइगर, (निदेशक) एवम श्री शुभम सैनी;(सह- निदेशक)। इसके अलावा “टीम बॉलीवुड एक्टिंग स्कूल आफ आर्ट्स” एवं “अपना परिवार”: (एक सामाजिक संस्था) के सभी नुमाइंदों ने बढ़ चढ़कर और जी लगाकर इस कार्यक्रम को सफल बनाने में अपना संपूर्ण सहयोग दिया।
इस “ऑडिशन” के आयोजन ने उत्तराखंड प्रदेश वासियों के लिए “सिने जगत” से जुड़े नाना प्रकार के व्यवस्थाओं जैसी ट्रांसपोर्ट,फूड इंडस्ट्री, एडवर्टाइजमेंट एंड मीडिया, लेबर, कैटरिंग, होटल इंडस्ट्री इत्यादिकी  की दिशा में कई व्यवसाय की मौके खोल दिए हैं जिससे प्रसिद्ध प्रदेश के वीडियो को कई व्यवसाय के अवसर प्रदान होंगे।
आयोजक श्री गुरचरण लाल सदाना ने व्यक्तिगत बातचीत के दौरान समस्त उत्तराखंडी माता-पिता से अपील की है कि वो अपने बच्चों को “सिने जगत” की  दिशा पर अग्रसर होने के लिए प्रोत्साहित करें और उनका मनोबल बढ़ाएं, विशेषकर वो माता-पिता जिनकी सिर्फ बेटियाँ हैं। उन्होंने कहा कि सारे माता-पिता को अपनी “रूढ़िवादी मानसिकता” को छोड़कर और उससे बाहर निकालकर अपने बच्चों को “सिने जगत” के रास्ते पर अग्रसर होने के लिए प्रेरणा देनी चाहिए ।
उन्होंने कहा के “कौन जाने हमारे या आपके अपने ही घर में ही एक भविष्य की“माधुरी दीक्षित” व्याप्त हो? यह कोई भी नहीं जान सकता है की भविष्य की कोख में कितने “अनमोल हीरे” विद्यमान है जो की सिर्फ तराशे जाने की प्रतीक्षा कर रहे हैं ? उन्होंने आगे कहा कि “सीने जगत” के माध्यम से उत्तराखंड के निवासियों को व्यवसाय दिया जा रहा है और लगातार भविष्य में और व्यवसाय भी उपलब्ध कराए जाएंगे जिससे उत्तराखंड में केवल “बेरोजगारी” दूर होगी लेकिन आगामी समय में “पलायन ” मे भी भारी गिरावट आएगी”।
“बॉलीवुड एक्टर्स स्कूल ऑफ आर्ट्स” का दावा है कि वह भारत में एकमात्र “सिने ट्रेनिंग” अकादमी है जो आपको फिल्में, धारावाहिक, वेब सीरीज, वीडियो स्ट्रीम, फिल्में, फिल्में आदि में सामान्यीकृत और सबसे न्यूनतम शुल्क में प्रशिक्षण सेवाएं प्रदान करती है जिसमें 3 महीने 6 महीने तथा 1 साल के कोर्स शामिल है और शारीरिक रूप से अक्षम जन तथा जमीनी गरीबी रेखा के नीचे के लोगों के लिए विशेष छूट भी दी जाती है।