Home उत्तराखण्ड मांगों को लेकर कुमाऊं के शिक्षक निदेशालय में करेंगे धरना प्रदर्शन।

मांगों को लेकर कुमाऊं के शिक्षक निदेशालय में करेंगे धरना प्रदर्शन।

50
0
SHARE

 देहरादून:

उत्तराखण्ड शिक्षकों का धरना प्रदर्शन धीरे-धीरे तेज होता जा रहा है अपनी रणनीति के हिसाब से चल रहे शिक्षकों का आंदोलन एक के बाद एक नई सीढियां दर सीढ़ियां आगे बढ़ता जा रहा है । राजकीय शिक्षक संघ का चरणबद्ध आंदोलन जारी है।
पांचवें और अंतिम चरण के तहत शिक्षक आज (सोमवार) देहरादून स्थित माध्यमिक शिक्षा निदेशालय में धरना प्रदर्शन करेंगे। कुमाऊं की मंडलीय कार्यकारिणी समेत छह जिलों के पदाधिकारी, शिक्षक भी इसमें शामिल होंगे। यहीं से संघ अपने आंदोलन को आगे बढ़ाने को लेकर निर्णय लेगा। मंडल अध्यक्ष डॉ. गोकुल सिंह मर्तोलिया ने बताया, राजकीय शिक्षकसमेत विभिन्न मांगों को लेकर पूर्व में माध्यमिक शिक्षा निदेशक को पत्र भेजा था।

कार्यवाही ने होने पर संघ ने आंदोलन को चेताया था। सुनवाई नहीं होने पर संघ ने 27 सितंबर को बांह में काली पट्टी बांधकर आंदोलन की शुरुआत की थी। दूसरे चरण में आठ अक्तूबर को देहरादून में सरकार जागरण रैली निकाली गई। तीसरे चरण में जिला मुख्यालयों पर एक दिनी धरना संघ उत्तराखंड ने पदोन्नति, राजपत्रित प्रदर्शन व चौथे चरण में कुमाऊं- घोषित करने, वेतन विसंगति दूर करने, गढ़वाल मंडल कार्यकारिणियों की उप प्रधानाचार्य के पदों का सृजन करने अगुवाई में प्रदर्शन किया गया।