Home उत्तराखण्ड आईएएस ऑफिसर बंशीधर तिवारी को मिली अहम् जिम्मेदारी, इन्वेस्टर समिट के इंतजामों...

आईएएस ऑफिसर बंशीधर तिवारी को मिली अहम् जिम्मेदारी, इन्वेस्टर समिट के इंतजामों की सीख लेने जाएगी एमडीडीए की टीम

34
0
SHARE

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की टीम के खासमखास माने जाने वाले सीनियर आईएएस अफसर बंशीधर तिवारी को एक और प्रमुख जिम्मेदारी से नवाजा गया है। दिसंबर में देहरादून में भी धामी सरकार वृहद स्तर पर इन्वेस्टर्स समिट करने जा रही है। वर्ल्ड क्लास तैयारियां देने के मद्देनजर बंशीधर तिवारी की निगरानी में एमडीडीए की एक टीम को दिल्ली भेजने का निर्णय लिया गया है। बता दें कि एमडीडीए के ही माध्यम से देहरादून के 13 मार्गों पर लैंडस्केप, होर्डिंग, वॉल पेंटिंग, फ़साड़ जैसे कार्य होने हैं।

मुख्यमंत्री धामी के रत्नो में शुमार आईएएस अफसर बंशीधर तिवारी को एक और अहम जिम्मेदारी दी गई है। मुख्यमंत्री धामी के निर्देशों पर एमडीडीए उपाध्यक्ष बंशीधर तिवारी ने वहां एक टीम भेजने का निर्णय लिया है। उन्होंने इस मामले में सचिव मोहन सिंह बर्निया को एक टीम तैयार कर भेजने को कहा। यह टीम दिल्ली जाकर वहां हुए तमाम कार्यों का निरीक्षण करेगी। एमडीडीए उपाध्यक्ष ने बताया कि आगामी दिसंबर में देहरादून में भी इन्वेस्टर समिट होनी है। ऐसे में मुख्यमंत्री के निर्देश हैं कि इस आयोजन में किसी तरह की कोई कमी न रहे। उन्होंने कहा कि दूसरे शहरों में हुए बेहतर कार्यों से भी बहुत कुछ नया सीखने को मिलता है।

आपको बता दें की  जी-20 समिट के लिए नई दिल्ली को बिल्कुल नए कलेवर में सजाया और संवारा गया है जिसके बाद से  दिल्ली में हुए कार्यों की खूब चर्चा हो रही है। दिल्ली में इतना बड़ा कोई वैश्विक आयोजन 2010 में हुए कॉमनवेल्थ गेम्स के बाद यह दूसरा मौका है जब दिल्ली में इतना बड़ा कोई वैश्विक आयोजन किया  जा रहा है। दिल्ली में  सजावट, हरियाली के तमाम कार्य किये गए हैं। इसके अलावा सड़कों के किनारे तमाम ग्रीनरी की गई है। नीम,आंवला जैसे तमाम औषधीय पौधों का रोपण किया गया है। इसके अलावा खूबसूरत लैंडस्केप भी देखते ही बन रहे हैं। वहीं, बिजली के खम्बों पर आधुनिक एलईडी लाइट्स विभिन्न सुंदर डिज़ाइन वाली लगाई गई है जो की बेहद आकर्षित कर रही हैं।