Home उत्तराखण्ड जिलाधिकारी ने जनपद में संचालित निर्माण कार्यो की समीक्षा

जिलाधिकारी ने जनपद में संचालित निर्माण कार्यो की समीक्षा

393
0
SHARE
  1. जिलाधिकारी स्वाति एस भदौरिया ने सोमवार को क्लेक्ट्रेट सभागार में कार्यदायी संस्था यूपी राजकीय निर्माण निगम के माध्यम से जिले में संचालित निर्माण कार्यो की समीक्षा की। उन्होंने अधूरे व लंबित कार्यो पर गहरी नराजगी जाहिर करते हुए कार्यदायी संस्था के अधिकारियों को जमकर फटकार लगाते हुए अधूरे कार्यो को शीघ्र पूरा करने के निर्देश दिये है।
जिलाधिकारी ने जनपद में संचालित निर्माण कार्यो को मानको के अनुसार गुणवत्ता के साथ पूरा करते हुए हर हाल में तय समय के भीतर हैंडओवर की कार्यवाही सुनिश्चित करने के निर्देश कार्यदायी संस्था को दिये है। उन्होंने कहा कि निर्माण कार्य पूरा होने के बाद ही कार्यदायी संस्था को अवशेष धनराशि अवमुक्त की जायेगी। कहा कि जिन भवनों का निर्माण कार्य पूरा कर लिया गया है या थोडा काम बाकी है, उसे शीघ्र पूरा कर संबधित विभाग को हैंडओवर करना सुनिश्चित किया जाय।
जिलाधिकारी ने सभी तहसीलों में आवासीय भवनों, विद्यालय भवनों, खेल मैदान के निर्माण कार्यो की गहनता से समीक्षा की। उन्होंने ईई लोनिवि, संबधित एसडीएम एवं कार्यदायी संस्था के अधिकारियों को ज्वांइट सर्वे कर अवशेष कार्यो की जाॅच रिपोर्ट शीघ्र उपलब्ध कराने के निर्देश दिये है। तहसील पोखरी में स्टैडियम निर्माण के अधूरे कार्य तथा क्षतिग्रस्त स्टैडियम की दीवार पर कार्यदायी संस्था के अधिकारियों को जमकर फटकार लगाते हुए मानकों के अनुसार गुणवत्ता के साथ निर्माण कार्य पूरा करने के निर्देश दिये। उन्होंने स्टैडियम की क्षतिग्रस्त दीवार को शीघ्र ठीक करने के निर्देश भी कार्यदायी संस्था को दिये है। राइका मौख के विद्यालय भवन में विद्युत व्यवस्था, राइका बैराश कुण्ड विद्यालय के प्रार्थना स्थल व भवन में बिजली व्यवस्था सुनिश्चित करते हुए 30 अक्टूबर तक शिक्षा विभाग को हैण्डओवर करने के निर्देश दिये है। राइका कौब में नवनिर्मित कक्षाकक्षों के अवशेष कार्य को पूरा करते हुए 15 नवबंर तक हैण्डओर करने को कहा। इसके साथ ही संबधित विभागों के अधिकारियों को जिम्मेदारी के साथ अधूरे कार्यो को पूरा कराते हुए निर्धारित समयान्र्तगत निमार्ण कार्यो को अपने हैण्डओवर लेने के निर्देश दिये। बैठक में कार्यदायी संस्था के अधिकारियों ने जिलाधिकारी को निर्माण कार्यो की प्रगति से अवगत कराया।
इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी एसएस बर्निया, ईई लोनिवि डीएस रावत, सीएमओ डा0 तृप्ति बहुगुणा, डीईओ आशुतोष भण्डारी आदि सहित कार्यदायी संस्था उ0प्रे0रा0नि0 निगम के अधिकारी उपस्थित

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here