Home उत्तराखण्ड मुख्यमंत्री की घोषणा के बाद भी नहीं बनी सड़क,लोनिवि के अधिकारियों को...

मुख्यमंत्री की घोषणा के बाद भी नहीं बनी सड़क,लोनिवि के अधिकारियों को घेरा

39
0
SHARE

गोपेश्वर।
दशोली विकासखंड के सिरों गांव के ग्रामीणों ने गांव को सड़क से जोड़ने की मांग को लेकर शनिवार को लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों का घेराव किया। ग्रामीणों ने कहा कि जिला मुख्यालय से महज 10 किलोमीटर की दूरी पर होने के बावजूद भी ग्रामीणों को अपने गंतव्य तक जाने के लिए चार किलोमीटर की पैदल दूरी नापनी पड़ रही है।

शनिवार को पूर्व प्रधान आशा सजवाण, महिला मंगल दल अध्यक्ष आशा बिष्ट के नेतृत्व में ग्रामीण लोनिवि कार्यालय में पहुंचे। उन्होंने यहां अधिशासी अभियंता और सहायक अभियंता का घेराव किया।

उन्होंने अधिकारियों को ज्ञापन भी सौंपा। कहा कि गांव तक सड़क न होने के कारण स्कूली बच्चों के अलावा बुजुर्ग और गर्भवती महिलाओं को सड़क तक पहुंचने में भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। जनपद के दूरस्थ गांव भी सड़क से जुड़ गए हैं। लेकिन जनपद मुख्यालय का सबसे नजदीक का गांव अभी भी सड़क सुविधा के लिए तरस रहा है। ग्रामीण स्थानीय उत्पादों को भी बाजार तक नहीं पहुंचा पा रहे हैं। कहा गया कि यदि शीघ्र सड़क निर्माण की कार्रवाई शुरू नहीं की गई तो जिला मुख्यालय पर आंदोलन शुरू कर दिया जाएगा।
*बोले अधिकारी*
लोनिवि के ईई राजवीर सिंह चौहान ने कहा कि सिरों गांव के लिए सड़क की डीपीआर बनकर तैयार है। इसको लेकर शासन में बात की जाएगी।
इस मौके पर दिनेश झिंक्वा विक्रम सिंह, गोविंद सजवाण, संदी झिंक्वाण, योगेंद्र बिष्ट, दीपा, कुलदीप, हरीश, रघुवीर सिंह, कलावती, गीता, कुंवरी, लता, राजेश्वरी, रिंकी, कल्पेश्वरी, दीपा, कविता, इंदू, विमला, बलवीर, दिव्यांशु, तुलसी, रिंकी, भवानी,आदि मौजूद रहे।