Home उत्तराखण्ड खाध निरीक्षक ने पेट्रोल पंप पर मारा छापा

खाध निरीक्षक ने पेट्रोल पंप पर मारा छापा

304
0
SHARE

स्थान सितारगंज
रिपोर्टर दीपक भारद्वाज

सितारगंज। क्षेत्र में संचालित एक पैट्रोल पम्प पर प्रबंधन द्वारा अनाधिकृत रूप से खाने में प्रयोग होने वाला सरसों का तेल और रिफाइन्ड बेचे जाने का मामला प्रकाश में आया है। प्रकरण में बिना जीएसटी पंजीकरण व एसएससीआई लाइसेंस प्राप्त करे गैरकानूनी रूप से खाद्य तेल की बिक्री किया जाना भी उजागर हुआ है। इसे जिम्मेदार अधिकारियों की मिलीभगत कहें या इच्छाशक्ति की कमी की क्षेत्र में खुलेआम लंबे समय से चल रहे इस अनाधिकृत कारोबार पर कोई कार्यवाही नही की गई। हैरतअंगेज़ बात तो यह है कि जब क्षेत्र के कुछ व्यापारियों ने इसकी शिकायत विभगीय अधिकारियों से की तो आनन फानन में पम्प से माल हटा दिया गया और निरीक्षण को पंहुचे अधिकारी बैरंग लौट गए।
मामला नगर के अमरिया रोड़ स्थित क्वालिटी रिटेल आउटलेट पेट्रोल पम्प का है। जहां पिछले लंबे समय से पेट्रोल पंप की ल्युब्रिकेंट की रैक में नन्दी ब्रांड के रैपर लगे सरसों के तेल और रिफाइन्ड डिब्बे व बोतलें सजाईं हुई थीं। नगर के कुछ व्यापारियों ने बीते दिवस पम्प पर पंहुच कर अनाधिकृत रूप से क्षेत्र में खाने का तेल बेचने का आरोप लगाते हुए पम्प पर कार्यरत कर्मचारियों से इसकी जानकारी ली। जिस पर उन्होंने बताया कि पेट्रोल पंप के स्वामी ने बरेली में इस तेल की फैक्ट्री लगाई है। जिस कारण तेल यहां बेचा जा रहा है। इस दौरान पम्प परिसर में तेल व रिफाइन्ड की बिक्री के लिए लगाए गए दो बोर्ड भी मिले। व्यापारियों ने अनाधिकृत रूप से बिक्री का आरोप लगाते हुए खाद्य निरीक्षक अपर्णा शाह से इसकी शिकायत की। व्यापारियों की शिकायत पर आज खाद्य निरीक्षक ने पम्प का निरीक्षण किया। परन्तु मौके पर सरसों का तेल ना मिलने पर उन्हें बिना एसएससीआई लाइसेंस प्राप्त किए बिना बिक्री न करने की हिदायत देकर छोड़ दिया। प्रकरण में लोगों का कहना है कि महीनों से खुलेआम पम्प पर तेल आदि बेचा जा रहा था। लेकिन निरीक्षण से ठीक पहले माल गायब कर दिया गया जिससे अधिकारियों की कार्यशैली पर प्रश्नचिन्ह लगना स्वभाविक है।

बयान
पेट्रोल पंप के मालिकों ने बरेली में नन्दी ब्रांड के तेल व रिफाइन्ड की फैक्ट्री लगाई है। कम्पनी के तेल व रिफाइन्ड का प्रचार करने के उद्देश्य से पम्प परिसर में माल रखा गया था। वहां से माल की बिक्री का आरोप सही नही है। पम्प से माल की कोई बिक्री नही की गई है। केवल प्रचार के लिए
कुछ माल रैक में लगाया गया था।
संतोष कुमार सिंह। लाइजनिंग एवं मार्केटिंग प्रबंधक।

पेट्रोल पंप पर सरसों के तेल व रिफाइन्ड की अनाधिकृत बिक्री की शिकायत मिली थी।व्यापारियों की सूचना पर आज उक्त पेट्रोल पंप का निरीक्षण किया गया है। फिलहाल जांच में मौके पर कोई माल बरामद नही किया गया है। प्रचार के लिए सरसों के तेल व रिफाइन्ड की रैक लगाने की बात सामने आई है। यदि बिना रजिस्ट्रेशन सरसों के तेल आदि की बिक्री की जाती है तो कार्यवाही की जाएगी।
अपर्णा शाह, खाद्य निरीक्षक ऊधम सिंह नगर

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here