Home उत्तराखण्ड श्री गुरूद्वारा प्रबंधक कमेटी ने स्वतंत्रता संग्राम सेनानी को सरोपा भेंट कर...

श्री गुरूद्वारा प्रबंधक कमेटी ने स्वतंत्रता संग्राम सेनानी को सरोपा भेंट कर किया सम्मानित

293
0
SHARE

नानकमता, 24 जून। गुरूद्वारा प्रबंधक कमेटी द्वारा स्वतंत्रता संग्राम सेनानी सरदार दर्शन सिंह को सरोपा भेंट कर सम्मानित किया गया। इस मौके पर स्वतंत्रता सेनानी सरदार दर्शन सिंह ने अपने संघर्ष और दिनों को याद कर सबको सुनाया।

बुधवार को गुरूद्वारा श्री नानकमत्ता साहिब प्रबंधक कमेटी कार्यालय में स्वतंत्रता संग्राम सेनानी सरदार दर्शन सिंह को सरोपा भेंट कर सम्मानित किया। इस अवसर पर गुरूद्वारा प्रबंधक कमेटी के प्रधान सरदार सेवा सिंह ने कहा कि देश की आजादी यूं ही नहीं मिली है, इसे पाने के लिए देश के हजारों लाखों सपूतों ने अपना सबकुछ बलिदान किया है। जिन्होंने भी देश की आजादी में हिस्सा लिया वे सब हम सबके आर्दश और पूज्जनीय हैं। इनका जितना भी सम्मान किया जाए कम होगा।

गुरूद्वारा मैनेजर सरदार रंजीत सिंह ने कहा कि ऐसे महापुरूषों को नमन है। इस अवसर पर स्वतंत्रता संग्राम सेनानी सरदार दर्शन सिंह ने आजादी के संघर्ष को याद करते हुए उपस्थित संगत से साझा किया। उन्होंने कहा कि देश पहले है, बाद में हम सब। इसलिए देश की आन,बान और शान के लिए यदि कुछ भी देना पड़े चाहे वे प्राण ही क्यों ने हो हिचकना नहीं चाहिए। इस मौके पर मुख्य रूप से गुरूद्वारा के प्रधान सरदार सेवा सिंह, मैनेजर रणजीत सिंह, प्रीतम सिंह चावला, सिहँ सभा गुरूद्वारा रूदरपुर के प्रधान राम सिंह बेदी आदि उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here