Home देश 19 वर्षीय अनुकृति वास के सर सजा ‘फेमिना मिस इंडिया 2018’ का...

19 वर्षीय अनुकृति वास के सर सजा ‘फेमिना मिस इंडिया 2018’ का ताज

663
0
SHARE

तमिलनाडु की रहने वाली 19 वर्षीय अनुकृति वास ने ‘फेमिना मिस इंडिया 2018’ का ताज अपने नाम कर लिया है। अनुकृति अब 2018 में मिस वल्ड प्रतियोगिता में भारत का प्रतिनिधित्व करेंगी। फिलहाल वह फ्रेंच भाषा में बीए कर रही हैं। बता दे की अनुकृति वास ने 29 प्रतिभागियों को हराकर मिस इंडिया का ताज अपने नाम किया है।
मंगलवार की रात मुंबई के एनएसईआई, डोम, वर्ली में देश की सबसे प्रतिष्ठित सौंदर्य प्रतियोगिता एफबीबी कलर्स फेमिना मिस इंडिया 2018 का आयोजन हुआ। यहां कई बॉलीवुड सितारों ने डांस किया और इसके बाद देश को नई मिस इंडिया मिली। इस कॉम्पिटिशन को करण जौहर और आयुष्मान खुराना ने होस्ट किया। जजेस के पैनल में मलाइका अरोड़ा, बॉबी देओल, कुणाल कपूर, क्रिकेटर इरफान पठान और के. एल. राहुल मौजूद रहे। इनके अलावा ‘मिस वल्ड 2017’ मानुषी छिल्लर भी इवेंट में शामिल हुईं, जिन्होंने अनुकृति वास को मिस इंडिया का ताज पहनाया। इस प्रतियोगिता में करीब 29 हसीनाओं ने भाग लिया।
इस सवाल ने बनाया अनुकृति को मिस इंडिया
अनुकृति ने उस सवाल का सबसे स्‍मार्ट जवाब दिया, जिसने उन्‍हें देश की सबसे खूबसूरत युवती बना दिया। अनुकृति से फाइनल राउंड में पूछा गया था, “कौन बेहतर टीचर है? सफलता या असफलता?” अनुकृति ने जवाब में कहा- “मैं असफलता को बेहतर टीचर मानती हूं। क्‍योंकि जब आपको जिंदगी में लगातार सफलता मिलती है तो आप उसे पर्याप्‍त मान लेते हैं और आपकी तरक्‍की वहीं रुक जाती है.” लेकिन जब आप असफल होते हो तो तो आपको प्रेरणा मिलती है कि आप सफलता मिलने तक लगातार मेहनत करते रहें। “अनुकृति ने कहा, “मेरी मां के अलावा कोई नहीं था, जो मेरे समर्थन में खड़ा हो, आलोचना और असफलता, जिसने मुझे इस समाज आत्‍मविश्‍वासी और स्‍वतंत्र बनाया।” 

पहले अनुकृति रह चुकी हैं खिलाड़ी
मिस इंडिया में आने से पहले अनुकृति खिलाड़ी रह चुकी हैं। इसके अलावा वह पढ़ाई में भी हमेशा टॉप करती आई हैं। फिलहाल वह चेन्नई के लोयोला कॉलेज से फ्रेंच भाषा में बीए कर रही हैं।अनुकृति को संगीत और नृत्य पसंद है और राज्य स्तर पर खेल प्रतिस्पर्धाओं में भी हिस्सा ले चुकी हैं।अनकृति को बाइक चलाने का शौक है। वह सुपर मॉडल बनना चाहती हैं।
बता दे की इस प्रतियोगिता में हरियाणा की मीनाक्षी चैधरी फस्र्ट रनर अप रहीं। वह बीडीएस की छात्रा हैं, जबकि तीसरे स्थान पर आंध्र प्रदेश की श्रेया राव रहीं। मिस वल्र्ड मानुषी छिल्लर ने उन्हें ताज पहनाया है। बता दें कि प्रतियोगिता में हरियाणा की मीनाक्षी चैधरी फस्र्ट रनर अप और आंध्र प्रदेश की श्रेया राव सेकंड रनर अप रहीं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here