Home उत्तराखण्ड क्राइम ब्रांच का अफसर बन महिला का किया ब्लैकमेल, साइबर ठगों का...

क्राइम ब्रांच का अफसर बन महिला का किया ब्लैकमेल, साइबर ठगों का नया तरीका

12
0
SHARE

क्राइम ब्रांच का अफसर बन महिला का किया ब्लैकमेल, साइबर ठगों का नया तरीका

उन्होंने पुलिस को बताया कि 18 अप्रैल को उनके मोबाइल पर अनजान कॉल आई। फोन करने वाले ने कहा कि उनके नाम और आधार कार्ड के जरिये ताइवान के लिए पार्सल बुक हुआ है। पुलिस ने केस दर्ज जांच शुरू कर दी।साइबर ठगों ने मुंबई क्राइम ब्रांच की टीम बनकर एक महिला को ब्लैकमेल किया। इसके बाद अपने दिए बैंक खाते में 49 हजार रुपये जमा करवा लिए। इस प्रकरण में वंशिका जुयाल निवासी रामविहार बल्लूपुर ने कैंट थाने मेंसाइबर ठगों ने मुंबई क्राइम ब्रांच की टीम बनकर एक महिला को ब्लैकमेल किया। इसके बाद अपने दिए बैंक खाते में 49 हजार रुपये जमा करवा लिए। इस प्रकरण में वंशिका जुयाल निवासी रामविहार बल्लूपुर ने कैंट थाने में मुकदमा दर्ज करवा दिया है।

उन्होंने पुलिस को बताया कि 18 अप्रैल को उनके मोबाइल पर अनजान कॉल आई। फोन करने वाले ने कहा कि उनके नाम और आधार कार्ड के जरिये ताइवान के लिए पार्सल बुक हुआ है। मुंबई एयरपोर्ट पर जांच के दौरान पार्सल में अवैध सामग्री मिली।

इसके बाद पीड़िता को वीडियो कॉल पर जोड़कर मुंबई क्राइम ब्रांच टीम से बताते हुए कुछ लोगों ने ब्लैकमेल किया। इस तरह झांसे में लेकर पीड़िता से रकम जमा करा ली गई। इंस्पेक्टर कैंट गिरीश चंद शर्मा ने बताया कि इस प्रकरण की अग लेट जांच की जा रही है।