Home उत्तराखण्ड श्री हेमकुंट साहिब के लिए यात्रियों के जत्थे को दिखाई हरी झंडी

श्री हेमकुंट साहिब के लिए यात्रियों के जत्थे को दिखाई हरी झंडी

73
0
SHARE

ऋषिकेश। उत्तराखंड के प्रसिद्ध पाचवें धाम श्री हेमकुंट साहिब की आगामी 25 मई से शुरू होने वाली यात्रा को लेकर आज केंद्रीय शहरी विकास राज्य मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने लगभग 500 सौ से अधिक यात्रियों के जत्थे को हरी झंडी दिखा कर सिख धर्म की पवित्र यात्रा पर रवाना किया।
केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी सपत्नीक लक्ष्मी के साथ ऋषिकेश श्री हेमकुंट गुरुद्वारे पहुंचे, जहाँ उनका गुरुद्वारा ट्रस्टियो ने भव्य स्वागत किया, उन्होंने कहा कि श्री हेमकुंट साहिब यात्रा सिख धर्म की बड़ी पावन यात्रा है, जिसका हिस्सा बनने की ख्वाहिश पिछले 45 साल से थी, लेकिन व्यवस्थाओ के चलते सम्भव नहीं हो पाया, आज उसकी शुरुआत हुई है। और जल्द ही पत्नी लक्ष्मी के साथ श्री हेमकुंट साहिब की यात्रा करेगे, उन्होंने कहा कि श्री हेमकुंट साहिब को पांचवा धाम बनाने के लिए यहाँ की सरकार कार्य कर रही होगी, उसके अलावा भी काफी कुछ किया जाना है जिसके लिए केंद्रीय पर्यटन मंत्री के साथ बैठकर विभिन्न विषयों पर चर्चा की जाएगी ताकि उत्तराखंड सहित ऋषिकेश को टूरिस्ट डेस्टिनेशन के रूप में स्थापित किया जा सके।
वहीँ सुबह से ही ऋषिकेश हेमकुंट गुरुद्वारे में यात्रा की तैयारियों को लेकर शबद कीर्तन जारी रहा, जिससे यात्रा पर जाने वाले श्रद्धालुओं में भी भारी उत्साह देखा गया, जिसके चलते ऋषिकेश गुरुद्वारे से दो पहिया, चैपहिया वाहनों व बसो से तीर्थयात्रियों ने श्री हेमकुंट जी की यात्रा के लिये कूच किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here