Home उत्तराखण्ड जंगल की आग से चढ़ रहा पारा

जंगल की आग से चढ़ रहा पारा

25
0
SHARE

पौड़ी। मंगलवार को पौड़ी कंडोलिया स्थित केंद्रीय विद्यालय के भवन तक जंगलों की आग पहुंच गई। आग के स्कूल तक पहुंचने पर 12 बजे ही स्कूल की छुट्टी करनी पड़ी। ननकोट और थपलियाल गांव के जंगलों से होती हुई यह आग केंद्रीय विद्यालय तक पहुंच गई। दोपहर बाद जंगलों की आग गढ़वाल कमिश्नर आवास के पास भी पहुंच गई। आग के कारण कंडोलिया-टेका मोटरमार्ग पर यातायात को भी रोकना पड़ा। ल्वाली, कांसखेत, कल्जीखाल आदि क्षेत्रों को जाने वाले वाहन यहां से नहीं गुजर पाए।
जंगलों में आग के कारण चारों ओर मंगलवार को भी धुआं छाया रहा। आग ने ऊंचाई वाले इलाकों में भी पारा चढ़ा दिया है। इससे लोगों को दिक्कतें हो रही है। पौड़ी मुख्यालय में मंगलवार को दोहपर 34 डिग्री सेल्सियस तक तापमान पहुंच गया था। मंगलवार को सुबह इंडोर स्टेडियम के पास भी जंगल में आग लगी। इसके बाद केंद्रीय विद्यालय के पास सटे जंगलों में आग लग गई। मौके पर फायर बिग्रेड, वन विभाग के साथ ही प्रशासन की टीम आग बुझाने के लिए पहुंची।
केंद्रीय विद्यालय के प्रधानाचार्य सतनाम ने बताया कि आग स्कूल तक पहुंचने के कारण मंगलवार को सबसे पहले बच्चों को सुरक्षित कंडोलिया पार्क में भेजा गया। यहां से बच्चे अभिभावकों के साथ घर गए। दोपहर करीब सढ़े 12 बजे जंगलों की आग कमिश्नर आवास तक भी पहुंच गई। वहीं बीती रात सतपुली के पास मलेठी 132 केवी बिजली घर तक जंगलों की आग पहुंच गई थी। डीएफओ गढ़वाल लक्ष्मण सिंह ने स्वीकार किया है कि जंगलों की आग बेकाबू हो रही है। विभागीय कर्मी आग बुझाने मं जुटे हैं, लेकिन सीमित संसाधनों के कारण दिक्कत आ रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here