Home उत्तराखण्ड लाखों की शराब के साथ दो तस्कर गिरफ्तार

लाखों की शराब के साथ दो तस्कर गिरफ्तार

365
0
SHARE

सहसपुर। पुलिस ने दो शराब तस्करों को एक हजार पेटी शराब के साथ गिरफ्तार कर लिया। इस शराब कीमत 36 (छत्तीस) लाख रुपये बताई जा रही है। पुलिस ने शराब तस्करी में इस्तेमाल किये जा रहे ट्रक को भी सीज कर दिया। विश्वशनीय सूत्रों से जानकारी प्राप्त हो रही थी कि कुछ शराब तस्कर हिमांचल प्रदेश से भारी मात्रा में अवैध रूप से पछवादून से होते हुए उत्तर प्रदेश के विभिन्न राज्यों में शराब सप्लाई कर रहे है। इस सूचना का संज्ञान लेते हुए थानाध्यक्ष सहसपुर के नेतृत्व में एक पुलिस टीम का गठन किया गया। उक्त टीम द्वारा प्राप्त सूचना के आधार पर अपना मुखबिर तंत्र सक्रिय कर पतारसी सुरागरसी की गई जिसके फलस्वरूप धर्मावाला चैक से एक ट्रक एल0पी0टी0 नंबर यूपी 83 टी 1915 में अवैध शराब विस्की सहित दो तस्करों राहुल यादव एवम कमल यादव को अंतर्गत धारा 60/72 आबकारी अधिनियम में गिरफ्तार कर कर लिया जबकि एक राजू मौके से फरार होने में सफल रहा जिसकी गिरफ्तारी के प्रयास किये जा रहे है।
आरोपियों से उक्त संबंध में गहनता से पुछताछ की गई तो इनके द्वारा बताया गया कि ये लोग उत्तर प्रदेश से हिमांचल का सामान लाते रहते थे जहां इनकी मुलाकात राजू नामक व्यक्ति से हुई जिसने इनको अच्छे पैसे कमाने का लालच दिया जिससे यह लोग लालच में आ गए और अक्सर हिमांचल समान छोड़ने के बाद हिमांचल के नोहरा से राजू के साथ मिलकर अच्छी मात्रा में बिना लेबल की अवैध रूप से शराब ले जाकर उत्तर प्रदेश के विभिन्न स्थानों पर मोटे दाम पर बेचने की बात स्वीकार करते हुए उक्त बरामद शराब को भी उत्तर प्रदेश में राजू द्वारा सप्लाई करने की बात स्वीकार की गई है।
शराब तस्करों को गिरफ्तार करने वाली पुलिस टीम में थाना प्रभारी सहसपुर नरेश सिंह राठौड़, उ0नि0 रंजीत खनेड़ा, अर्जुन गुसाईं, नवल गुप्ता , दया राघव कॉस्टेबल मंजीत, सुभाष, रजनीश , अमित, राखी रावत शामिल रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here