Home उत्तराखण्ड कलयुगी शिक्षक ने गुरू शिष्या के रिश्तों को कहां किया तार-तार जानें...

कलयुगी शिक्षक ने गुरू शिष्या के रिश्तों को कहां किया तार-तार जानें पूरी घटना

275
0
SHARE

बाजपुर। कलयुगी शिक्षक के गुरू शिष्या के रिश्ते को तार तार करते हुए छात्राओं से अश्लील हरकतें करने का मामला प्रकाश में आया है। इसका पता चलने पर परिजनों के पैरों तले जमीन खिसक गई। उन्होंने मामले की शिकायत उपखंड शिक्षाधिकारी के साथ ही प्रधानाचार्य से की है। इस पर शिक्षाधिकारियों ने कार्रवाई का भरोसा दिलाया है।
मुडियाकलां स्थित राजकीय आदर्श प्राथमिक विद्यालय में तैनात शिक्षक प्रमोद कुमार शर्मा पिछले कई दिनों से विद्यालय की छात्राओं से अश्लील हरकतें करने के साथ ही छेड़छाड़ कर रहा था। आरोप है कि शिक्षक छात्राओं से उनकी मां के मोबाइल नंबर की जानकारी भी लेता था और नंबर न बताने पर स्कूल से नाम काटने की धमकियां देता था। बीते दिन एक छात्रा ने इस बारे में अपनी मां को बताया। इस पर छात्रों के माता-पिता ने प्रधानाचार्य सुनीता वर्मा से मामले की शिकायत की। मामले की गंभीरता को देखते हुए प्रधानाचार्य दंपति को उपखंड शिक्षाधिकारी कार्यालय लेकर पहुंची और लिखित शिकायत दर्ज की। वहीं कथित आरोपी शिक्षक ने पीड़ित पक्ष पर दबाव बनाने का प्रयास किया। बताया गया कि शिक्षक ने अपने परिचितों से पीड़ित पक्ष को धमकाया भी है।
पीड़ित छात्रा की मां का कहना है कथित आरोपी शिक्षक उनकी 10 वर्षीय पुत्री से लिपिस्टिक लगाकर आने के लिए कहता था। वह बच्ची से मां के हुलिए आदि की जानकारी भी लेता था। महिला ने शिक्षकों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग उठाई है।
प्रधानाचार्य सुनीता वर्मा के अनुसार कई दिनों से इस अध्यापक की शिकायत मिल रही थी। शिक्षक को समझाने का प्रयास किया लेकिन वह नहीं माना। उसके खिलाफ लिखित शिकायत मिलने के बाद उपखण्ड शिक्षाधिकारी प्रेमा बिष्ट को रिपोर्ट सौंप दी है। वहीं उपखंड अधिकारी प्रेमा बिष्टड्ढ ने बताया कि मामले से उच्चाधिकारियों को अवगत करा दिया गया है। उसके खिलाफ कार्रवाई की संस्तुति कर दी गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here