Home उत्तराखण्ड VC MDDA बंशीधर तिवारी के अधिकारियो को सख्त निर्देश, नक्शों में हर...

VC MDDA बंशीधर तिवारी के अधिकारियो को सख्त निर्देश, नक्शों में हर हाल में जीरो पेंडेंसी की जाए सुनिश्चित

36
0
SHARE

उपाध्यक्ष के निर्देश नक्शों में हर हाल में जीरो पेंडेंसी की जाए सुनिश्चित

प्राधिकरण सभागार में उपाध्यक्ष ने महत्वपूर्ण बैठक लेकर दिए निर्देश, सर्वर धीमा चलने पर संबंधित कंपनी को भेजा जाएगा नोटिस

जिन अवैध प्लाटिंग पर की गई है कार्रवाई उनकी सूची भी होगी सार्वजनिक

पूर्व की भांति प्राधिकरण प्रत्येक शनिवार को लगाएगा शमन कैम्प

मसूरी देहरादून विकास प्राधिकरण के सभागार कार्यालय में आज उपाध्यक्ष श्री बंशीधर तिवारी ने मैप अप्रूवल सिस्टम को लेकर महत्वपूर्ण बैठक ली।

उपाध्यक्ष महोदय ने कहा कि प्राधिकरण का मैप अप्रूवल सिस्टम का सर्वर काफी धीमे चल रहा है, जिस कारण नक्शों की कई कई दिन तक पेंडेंसी हो जाती है। इस मामले में उपाध्यक्ष महोदय ने प्राधिकरण के आईटी अधिकारियों को निर्देशित किया कि वे संबंधित कंपनी से इस संबंध में पत्राचार करें और जल्द से जल्द उस समस्या को दूर करने के लिये कहा जाए। साथ ही यह भी निर्देश दिए कि अगर स्पीड फिर भी नहीं बढ़ती है तो अलग से सर्वर खरीदने पर भी विचार किया जाए।

उपाध्यक्ष महोदय द्वारा यह भी निर्देश दिए गए कि ज़ीरो पेंडेंसी सुनिश्चित करने के लिए अधिकारी व कर्मचारी प्रयास करें कि कार्यदिवस से हटकर जनहित में वे अतिरिक्त कार्य करें ताकि लोगों को कम से कम परेशानी हो।

उपाध्यक्ष ने कहा कि जितनी भी अवैध प्लाटिंग पर कार्रवाई की जा रही है, उनकी सूचना ऑनलाइन भी अपडेट की जाए। ताकि आमजन को पता चल सके कि जहां वह प्लाट क्रय खरीद रहे हैं उसका लेआउट पास है कि नहीं। साथ ही यह भी कहा कि अगर अवैध प्लाटिंग करने वाले फिर भी नहीं मानते तो उनक बारे में समाचार पत्रों में भी जानकारी प्रकाशित कि जायेगी।

उपाध्यक्ष महोदय ने कहा कि पूर्व की भांति प्रत्येक शनिवार को प्राधिकरण में शमन कैम्प का आयोजन किया जाए। साथ ही उन्होंने निर्देश दिए कि सेक्टर ने तैनात समस्त सहायक एवं अवर अभियंताओं की यह जिम्मेदारी तय की जाए कि उन्होंने कितने वादों का निस्तारण किया और कितना शुल्क जमा हुआ। उन्होंने कहा कि आमजन की सुविधा को सुनिश्चित करना हम सबकी प्राथमिकता होनी चाहिए।