Home उत्तराखण्ड उधमसिंहनगर के इस कांग्रेस नेता ने पत्नी समेत पार्टी से दिया इस्तीफा

उधमसिंहनगर के इस कांग्रेस नेता ने पत्नी समेत पार्टी से दिया इस्तीफा

16
0
SHARE

उत्तराखंड- कांग्रेस को प्रदेश में एक औऱ बड़ा झटका लगा

उधम सिंह नगर जिला पंचायत अध्यक्ष रेनू गंगवार ने कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दिया।

डॉ सुरेश गंगवार ने भी कांग्रेस की सदस्यता से इस्तीफा दिया।

उत्तराखंड में कांग्रेस से नेताओं का जाना और निकाला जाना दोनों जारी है ऐसे में उधमसिंहनगर के नेता सुरेश गंगवार ने भी कांग्रेस से इस्तीफा दें दिया है और उनकी चिठ्ठी वायरल हो रही है लेकिन कांग्रेस वाले कह रहें है कि उन्हें तो 31 मार्च को ही पार्टी द्वारा पार्टी से निकाल दिया गया है देखिए दोनों लेटर

माननीय अध्यक्ष

उत्तराखण्ड प्रदेश काग्रेस कमेटी

उत्तराखण्ड देहरादून।

विषयः काग्रेस की सदस्यता से त्यागपत्र दिये जाने के सम्बन्ध में। महोदय,

उपरोक्त बिषयक सम्बन्ध में अवगत कराना चाहूँगा कि मैं वर्तमान में उत्तराखण्ड काग्रेस पार्टी के सदस्य के रूप में काफी समय से काग्रेस पार्टी की सेवा कर कर रहा हूँ, लेकिन आपके द्वारा एवं जिलाध्यक्ष द्वारा प्रदेश एवं जनपद में समय-समय पर होने वाली काग्रेस पार्टी की बैठको में मुझे न बुलाकर मेरी उपेक्षा की जा रही है. साथ ही यह भी संज्ञान में लाना है कि आज पर्यन्त तक नैनीताल ऊधम सिंह नगर संसदीय क्षेत्र से काग्रेस के प्रत्याशी द्वारा मुझसे न तो चुनावों को लेकर कोई चर्चा की है और न ही उनके द्वारा मुझसे कोई सम्पर्क किया गया है, जबकि काग्रेस के प्रत्याशी जनपद ऊधम सिंह नगर में विभिन्न स्थानों पर नुक्कड़सभाएं कर रहे हैं, जिसकी सूचना भी मुझे नहीं दी जा रही है, ऐसी स्थिति में काग्रेस पार्टी में लगातार हो रही अपनी उपेक्षा को ध्यान में रखते हुए मैं काग्रेस पार्टी की सदस्यता से अपना त्याग पत्र आपके सम्मुख प्रस्तुत कर रहा हूँ। अतः आपसे अनुरोध है कि उपरोक्त समस्त तथ्यों को ध्यान में रखते हुए काग्रेस की सदस्यता से मेरा त्याग पत्र स्वीकार करने का कष्ट करें।

धन्यवाद ।

भवदीय

(सुरेशे गंगवार)

श्री सुरेश गंगवार पूर्व जिला पंचायत उपाध्यक्ष उधमसिंहनगर

श्री सुरेश गंगवार जी, जैसा कि आप विदित ही हैं कि वर्तमान में लोकसभा चुनाव गतिमान हैं। जहां एक ओर पार्टी के कार्यकर्ता दिन-रात एक करते हुए पार्टी प्रत्याशियों के लिए चुनाव प्रचार कर रहे हैं वहीं आपके द्वारा पार्टी प्रत्याशियों का चुनाव प्रचार करने की बजाय विरोधी पार्टी के कार्यक्रमों एवं उनके नेताओं से नजदीकियां बढ़ाकर पार्टी अनुशासन को तोड़ा जा रहा है। जिला कांग्रेस कमेटी उधमसिंहनगर द्वारा आपके कार्य व्यवहार एवं सोशल मीडिया पर वायरल अश्लील वीडियो की लिखित रूप में शिकायत करते हुए प्रदेश कांग्रेस कमेटी को अवगत कराया है। आपके द्वारा किये जा रहे कृत्यों से पार्टी संगठन की छबि धूमिल हो रही है प्रदेश अनुशासन समिति ने गम्भीरता से लिया है। आपके द्वारा पार्टी की नीतियों के खिलाफ किये जा रहे कृत्यों को पार्टी नेतृत्व ने गम्भीरता से लेते हुए प्रदेश कांग्रेस अनुशासन समिति द्वारा इसकी अपने स्तर से जांच की गई जो सत्य पाई गई। आपके द्वारा किये गये इस प्रकार की गम्भीर अनुशानहीनता के चलते आपको पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से 6 वर्ष के लिए निष्कासित किया जाता है।

(धनीलाल शाह)

सदस्य सचिव

प्रदेश कांग्रेस अनुशासन समिति, उत्तराखण्ड