Home उत्तराखण्ड देहरादून मे आज यहाँ चला अतिक्रमण के खिलाफ अभियान, DM के निर्देश...

देहरादून मे आज यहाँ चला अतिक्रमण के खिलाफ अभियान, DM के निर्देश पर कार्यवाई

20
0
SHARE

देहरादून दिनांक 29 जनवरी 2024,  मुख्यमंत्री श्री पुष्कर सिंह धामी जी द्वारा अतिक्रमण पर प्रभावी कार्यवाई के निर्देश दिए हैं। जिलाधिकारी श्रीमती सोनिका के निर्देशन में अतिक्रमणमुक्त अभियान के अन्तर्गत टीमों द्वारा अतिक्रमण हटाने की कार्यवाही की जा रही है। आज घंटाघर-आराघर चौक-मियावाला-कुंआवाला, घंटाघर से प्रिन्स चौक, कांवली रोड-सीमाद्वार आदि स्थानों से अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई की गई।

नगर निगम ने 46 चालान करते हुए रुपए 34050 के अर्थदंड की कार्रवाई की गई, पुलिस द्वारा लगभग 47 चालान करते हुए, रुपए 20500 के अर्थदंड की कार्रवाई की गई। इसी प्रकार आरटीओ द्वारा लगभग 18 चालान करते हुए रुपए 9000 के अर्थदंड की कार्रवाई की गई

जिलाधिकारी ने संबंधित विभागों के अधिकारियों को निर्देशित किया है, कि अतिक्रमण के विरुद्ध नियमित अभियान चलाते हुए, फुटपाथ, सड़कों को अतिक्रमणमुक्त करें तथा किसी भी दशा में उन्हें पुनः अनाधिकृत रूप से अतिक्रमण व किसी भी प्रकार की अवाछनीय गतिविधिया संचालित न होने दे।
अतिक्रमण मुक्त अभियान के शुभारंभ 13 जनवरी 2024 से अब तक नगर निगम, पुलिस एवं आरटीओ द्वारा लगभग 4062 चालान किये जिनमें धनराशि रू0 895309 वसूली गई।