Home उत्तराखण्ड मुख्यमंत्री ने किया सिरसा मार्ग का लोकार्पण

मुख्यमंत्री ने किया सिरसा मार्ग का लोकार्पण

171
0
SHARE

( दीपक भारद्वाज सितारगंज)
सितारगंज। मुख्यमंत्री पुश्कर सिंह धामी ने षक्तिफार्म में सिरसा मार्ग का लोकार्पण व विभिन्न योजनाओं का षिलान्यास किया। उन्होंने बंग भवन, थारू विकास भवन, पर्वतीय, अल्पसंख्यक व अंबेडकर भवन बनाने की घोशणा भी की। उनका कहना था कि उन्होंने अपने चार माह के कार्यकाल में चार सौ से भी अधिक जनहित के फैसले लिए है।
वह षक्तिफार्म टैगोरनगर स्टेडियम में सभा को संबोधित कर रहे थे। उनका कहना था कि उन्होंने विधायक सौरभ बहुगुणा की मांग पर बंगाली समुदाय के लिए बनाये जाने वाले प्रमाणपत्रों से पूर्वी पाकिस्तान षब्द हटाया। साथ ही आषा, आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों, प्रधानों, उपनल कर्मियों, अतिथि षिक्षकों आदि का मानदेय बढ़ाया। उन्होंने सौरभ की मांग पर स्वयं सहायता समूहों के रजिस्ट्रेषन षुरू करने की बात कही। धामी ने कहा कि उनकी सरकार सरलीकरण, समाधान व निस्तारण का मंत्र लेकर चल रही हैं। प्रदेष में सड़कों के सभी गड्ढ़े दस दिन के भीतर भर दिये जायेंगे। अन्यथा संबंधित अधिकारी को जिम्मेदार ठहराया जायेगा। उन्होंने कहा कि सभी तहसीलों में तहसील दिवस लगाये जायेंगे। जो समस्यायें जिला स्तर की होंगी उन्हें षासन को भेजने पर संबंधित अधिकारियों के खिलाफ कार्यवाही होगी। यहां की चीनी मिल को चलाने के लिए विधायक सौरभ के प्रयासों की सराहना की। उनका कहना था कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी भी उत्तराखंड को आदर्ष राज्य बनाने में लगे है। उनका कहना था कि अधीनस्थ चयन सेवा आयोग के माध्यम से ही पिछले वर्शों में 17375 लोगों को रोजगार दिया गया है जबकि पूर्व मुख्यमंत्री हरीष रावत 3200 लोगों को ही रोजगार देने पर संन्यास लेने की बात कर रहे है।
कृशि मंत्री सुबोध उनियाल ने कहा कि हरीष रावत ने अपने कार्यकाल में प्रदेष को बर्बाद कर दिया था। गन्ना मंत्री यतीष्वरानंद ने कहा कि हरीष रावत ने प्रदेष को लूट खाया। अब वह फिर जनता को भ्रमित करने को आ रहे है। उनका कहना था कि राज्य बनने के बाद जनपदवासियों को पहली बार अपने जिले का मुख्यमंत्री मिला। पूर्व मुख्यमंत्री विजय बहुगुणा ने कहा कि वह क्षेत्र के लोगों को अपने परिवार की तरह मानते है। जब वह मुख्यमंत्री बने थे तो यह क्षेत्र पिछड़ा था अब यहां काफी विकास हो चुका है। सांसद अजय भट्ट ने अगले चुनाव में सौरभ को ही जिताकर प्रदेष में भाजपा की सरकार बनाने की अपील की। विधायक सौरभ ने कहा कि सिरसा रोड की मांग वर्शों से की जा रही थी। 16 किलोमीटर के इस मार्ग की लागत 26 करोड़ आई है। यहां डिग्री कालेज में बीएससी की कक्षायें षुरू हो गई है। मुख्यमंत्री ने अन्य कार्यों के लिए भी साढ़े पांच करोड़ रुपये स्वीकृत किये हैं। इस मौके पर किच्छा के विधायक राजेष षुक्ला, दर्जा मंत्री इकबाल लाडी, मंडी समिति अध्यक्ष अमरजीत कटवाल, खतीब अहमद, रतनलाल गुप्ता, विजय सलूजा, कार्तिक राय, उदय राणा, गुरजीत सिंह, मयंक अग्रवाल आदि मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here