Home उत्तराखण्ड रिलायंस ज्वैलरी शोरूम डकैती प्रकरण में पुलिस को मिली एक और सफलता,...

रिलायंस ज्वैलरी शोरूम डकैती प्रकरण में पुलिस को मिली एक और सफलता, यह हुआ गिरफ्तार

47
0
SHARE

रिलायंस ज्वैलरी शोरूम डकैती प्रकरण में पुलिस को मिली एक और सफलता*

डकैती की योजना में शामिल एक और अभियुक्त को पुलिस ने किया गिरफ्तार*

अभियुक्त द्वारा ही घटना के लिए वाहनों की कि गई थी व्यवस्था*

पूर्व में डकैती प्रकरण में गिरफ्तार अभियुक्त अकबर से पूछताछ में गिरफ्तार अभियुक्त का नाम आया था प्रकाश में*

*घटना से पूर्व प्रिंस तथा अभिषेक के साथ सेलाकुई में किराए के कमरे में भी रुका था गिरफ्तार अभियुक्त*

*बिहार के डकैती गैंग में जो घटना में शामिल या मददगार था,सभी का डेस्टिनेशन पॉइंट सिद्धोवाला होगा: एसएसपी देहरादून*

*कोतवाली नगर*

रिलायंस ज्वैलरी शोरूम डकैती प्रकरण में पुलिस द्वारा अब तक 08 अभियुक्तों को गिरफ्तार कर जेल भेजा जा चुका है। उक्त प्रकरण में वांछित चल रहे अभियुक्तो की तलाश हेतु पुलिस टीमों द्वारा लगातार गैर प्रान्तों में दबिशें दी जा रही है। इसी क्रम में पुलिस टीम द्वारा मुखबिर के माध्यम से प्राप्त गोपनीय जानकारी के आधार पर डकैती की योजना में शामिल एक और अभियुक्त चंदन कुमार उर्फ सुजीत पुत्र राम प्रसाद पासवान निवासी ग्राम मिर्जापुर, थाना अहियापुर, जिला मुजफ्फरपुर बिहार, उम्र 19 वर्ष को प्रेम नगर क्षेत्र से गिरफ्तार किया गया। अभियुक्त चंदन उर्फ सुजीत द्वारा ही डकैती की घटना के लिए प्रिंस व अन्य अभियुक्तों को घटना में प्रयुक्त वाहन उपलब्ध कराए गए थे। डकैती प्रकरण में पूर्व गिरफ्तार अभियुक्त अकबर से पूछताछ में अभियुक्त चंदन उर्फ सुजीत का नाम प्रकाश में आया था।
पूछताछ में अभियुक्त द्वारा बताया गया कि उसके परिचित जलील सुभानी उर्फ कॉम्बो ने उसे लूट की घटना को अंजाम देने की योजना के बारे में बताया तथा उसके लिए एक कार तथा दो मोटरसाइकिलो की व्यवस्था करने को कहा था, जिस पर अभियुक्त द्वारा अपने परिचित अकबर को गाड़ियों की व्यवस्था करने को कहा गया। अकबर ने अपने साथी सुमित के साथ मिलकर आगरा से अर्टिगा कार तथा हरियाणा से 02 अपाचे मोटरसाइकिलो को चोरी किया गया था। 01 अपाचे मोटरसाइकिल को अभियुक्त चंदन द्वारा अकबर के माध्यम से दिनाँक 31 अक्टूबर को सहारनपुर में राहुल और अविनाश को, अर्टिगा कार को 6 नवंबर को बिजनौर में विक्रम उर्फ पायलट को तथा एक अन्य अपाचे मोटरसाइकिल को खुद अभियुक्त चंदन द्वारा अकबर के साथ जाकर 7 नवंबर को देहरादून आईएसबीटी में प्रिंस व अभिषेक को दिया गया था। अभियुक्त चंदन कुमार द्वारा बताया गया कि घटना से पूर्व माह सितंबर में वह भी प्रिंस, अखिलेश उर्फ अभिषेक तथा उनके अन्य साथियों के साथ करीब 10 दिनों तक सेलाकुई में किराए के कमरे में रहा था, आज भी अभियुक्त जलील उर्फ कॉम्बो के कहने पर अपनी पहचान छुपाते हुए जेल में बंद अपने अन्य साथियों से मिलने के लिए देहरादून आया था।

*नाम पता गिरफ्तार अभियुक्त*

चंदन कुमार उर्फ सुजीत पुत्र राम प्रसाद पासवान निवासी ग्राम मिर्जापुर, थाना अहियापुर, जिला मुजफ्फरपुर बिहार, उम्र 19 वर्ष