Home उत्तराखण्ड प्रधानमंत्री ने आदि कैलाश के किए दर्शन , पार्वती कुंड में पूजा-अर्चना...

प्रधानमंत्री ने आदि कैलाश के किए दर्शन , पार्वती कुंड में पूजा-अर्चना की।

53
0
SHARE

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज उत्तराखंड भ्रमण पर हैं। पीएम के दौरे की शुरुआत आदि कैलाश के दर्श के साथ हुई। प्रधानमंत्री ने आदि कैलाश के दर्शन किए और फिर पार्वती कुंड में पूजा-अर्चना की। पीएम मोदी ने गुंजी में सीमांत क्षेत्र के लोगों और सेवा आईटीबीपी व बीआरओ के जवानों से भी मुलाकात की। गुंजी में पीएम हिमालयी संस्कृति में रंगे नजर आए। यहां उन्होंने स्थानीय उत्पादों का भी निरीक्षण किया।

आदि कैलाश पहुंचने पर पीएम मोदी मंत्रमुग्ध नजर आए। पीएम कई देर तक धवल बर्फ और सूर्य की रोशनी से चमक रहे आदि कैलाश को निहारते रहे। पार्वती कुंड में पीएम ने शिव का जाप किया और हर-हर महादेव का उद्घोष करते हुए देश की सुख समृद्धि की कामना की। आदि कैलाश के दर्शन के दौरान पीएम मोदी ने रं समुदाय द्वारा पहने जाने वाली खास पोशाक पहनी थी, जो पूरे देश में चर्चा का विषय है।

करीब दो घंटे आदि कैलाश में बिताने के बाद प्रधानमंत्री सीमांत गांव गुंजी पहुंचे। गुंजी गांव कैलाश मानसरोवर यात्रा का एक मुख्य पड़ाव है। यहां पर भारतीय सेना,आईटीबीपी और बीआरओ के जवान तैनात रहते हैं। पीएम मोदी ने देश की रक्षा और विकास में योगदान दे रहे सैनिकों से मुलाकात की। जवानों ने पीएम मोदी को आदि कैलाश की फ्रेम की हुई तस्वीर भेंट की।

पीएम मोदी के गुंजी पहुंचते ही वहां भारत माता की जय के नारे गूंजने लगे। पीएम ने हाथ जोड़कर लोगों का अभिवादन स्वीकार किया। स्थानीय लोग पारंपरिक संस्कृति में पीएम का स्वागत कर रहे थे तो पीएम खुद को नहीं रोक सके और ढोल पर हाथ आजमाया।  इस दौरान प्रधानमंत्री ने स्थानीय लोगों द्वारा बनाए गए उत्पादों के स्टॉल का भी निरीक्षण किया। गुंजी से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जागेश्वर के दर्शन के लिए रवाना हो गए।