Home उत्तराखण्ड बारिश से देहरादून के कई इलाकों में दिखे तबाही, डीएम देहरादून ने...

बारिश से देहरादून के कई इलाकों में दिखे तबाही, डीएम देहरादून ने किया निरीक्षण

194
0
SHARE

देहरादून :-

जिलाधिकारी श्रीमती सोनिका ने आज डांडा लखौण्ड, आईटी पार्क में आपदाग्रस्त क्षेत्र का स्थलीय निरीक्षण किया। कल रात्रि में हुई भारी वर्षा के आईटीपार्क, डांडा लखौण्ड सहसस्त्रधारा रोड में पुलिया, सड़क आदि क्षतिग्रस्त हो गए जिनका जिलाधिकारी ने स्थलीय निरीक्षण करते हुए सम्बन्धित अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।

जिलाधिकारी ने स्पष्ट निर्देश दिए कि आपदाग्रस्त क्षेत्रों में युद्धस्तर पर कार्य करते हुए व्यवस्था बनाई जाए।
जिलाधिकारी ने सहस्त्रधारा में सोमनाथ नगर नीरू बस्ती, आईटीपार्क से लगते हुए क्षेत्र, डांडा लखौण्ड वार मेमोरियल स्कूल के क्षतिग्रस्त हुए पुस्ते, सड़क, स्कूल के क्षतिग्रस्त ग्राउण्ड दीवार का भूमि का निरीक्षण करते हुए सम्बन्धित अधिकारियों को आपदाग्रस्त क्षेत्र में आंगणन तैयार करने तथा बाड़ सुरक्षा से बचाव कार्य हेतु सिंचाई विभाग के अधिकारियों को तत्काल कार्यवाही के निर्देश दिए।

साथ ही लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को सड़कों का आंगणन तैयार करते हुए सड़क निर्माण एवं वैकल्पिक व्यवस्था करने के निर्देश दिए। साथ ही निर्देशित किया कि सुरक्षा दीवार के साथ ही ड्रेनेज की उचित व्यवस्था बनाने के निर्देश दिए। उन्होंने विद्युत विभाग को क्षतिगस्त विद्युत लाईन तथा पेयजल को क्षतिग्रस्त पेयजल लाईन को युद्धस्तर पर व्यवस्थित करने के निर्देश निरीक्षण के दौरान अधि0अभि0 लोनिवि धीरेन्द्र सिंह, सहायक निदेशक सूचना बी.सी नेगी, सिंचाई, विद्युत, आदि सम्बन्धित विभागों के अधिकारी कार्मिक उपस्थित रहे।