Home उत्तराखण्ड मानसी नेगी ने फिर उत्तराखंड समेत देश का बढ़ाया मान, चीन में...

मानसी नेगी ने फिर उत्तराखंड समेत देश का बढ़ाया मान, चीन में करेंगी देश का प्रतिनिधित्व

154
0
SHARE

आज देश की लाखों बेटियों के लिए प्रेरणास्रोत है मानसी नेगी, हजारों बेटियों को मानो कुछ अलग करने का हौसला दिया है मानसी ने। गोल्डन गर्ल के नाम से मशहूर मानसी नेगी ने एक बार फिर अंतरराष्ट्रीय मंच पर उत्तराखंड समेत देश का मान बढ़ाया है। चीन में चल रहे वर्ल्ड यूनिवर्सिटी गेम्स में 20 किमी वॉक रेस के लिए उनका चयन हुआ है।

मानसी इन दिनों चीन में ही हैं और वह इस चैंपियनशिप में देश का प्रतिनिधित्व करेंगी। मानसी के कोच अनूप बिष्ट ने बताया, चीन के चेंगदू में 28 जुलाई से आठ अगस्त तक वर्ल्ड यूनिवर्सिटी गेम्स का आयोजन किया जा रहा है। इसमें मानसी का चयन 20 किलोमीटर वॉक रेस के लिए हुआ है। मानसी पांच अगस्त को इसमें देश का प्रतिनिधित्व करेगी।बता दें कि मूल रूप से चमोली जिले मझोठी गांव की रहने वाली मानसी नेगी ने पिछले साल गुवाहाटी में 11 से 15 नवंबर तक आयोजित 37वीं नेशनल जूनियर एथलेटिक्स चैंपियनशिप में अंडर-20 महिला वर्ग की 10 हजार मीटर वॉक रेस में स्वर्ण पदक जीता था। मानसी ने 47:30:94 मिनट में दौड़ पूरी कर रिकॉर्ड बनाया था। मानसी का जीवन बेहद संघर्षमय रहा। मानसी के पिताजी की 7 साल पहले असमय मृत्यु के बाद मानसी की मां शकुंतला देवी नें गांव में ही खेती मजदूरी कर अपनी बेटी को पढाया-लिखाया और आगे बढ़ने का हौसला दिया।

यही कारण है कि बेहद कम अभावों में भी उसके अंदर कुछ अलग करने का जज्बा हमेशा बना रहा। विपरीत परिस्थितियों और आभावों में भी मानसी नें अपना हौंसला नहीं खोया। मानसी ने अपनी कडी मेहनत से अपना मुकाम खुद हासिल किया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here