Home उत्तराखण्ड कॉर्बेट टाइगर रिज़र्व में ढेला नदी में मिला बाघिन का शव

कॉर्बेट टाइगर रिज़र्व में ढेला नदी में मिला बाघिन का शव

174
0
SHARE

कॉर्बेट टाइगर रिज़र्व के अन्तर्गत पड़ने वाली ढेला नदी में आज सुबह बाघ का शव मिलने के बाद कॉर्बेट प्रशासन के अधिकारियों में हड़कंप मचा हुआ है। बता दें कि बाघ ढेला रेंज के सांवल्दे पूल के नीचे मिला है। यह शव बाघिन का है जिसकी उम्र लगभग 2 वर्ष की बताई जा रही है।

बता दें कि आज जहां पूरे देश मे ग्लोबल टाइगर डे मनाया जा रहा है तो वहीं आज कॉर्बेट पार्क से दुःखद खबर सामने आई है, जहां कॉर्बेट पार्क के ढेला रेंज से आज सुबह एक बाघ के शव मिलने की सूचना कॉर्बेट प्रशासन को मिली,सूचना पर कॉर्बेट प्रशासन में हड़कंप मच गया,वहीं मौके पर पहुंचे कॉर्बेट पार्क के आलाधिकारियों ने बाघ के शव को कब्जे में लेते हुए जांच की तो पाया कि मिला शव बाघिन का है जिसकी आयु लगभग 2 वर्ष की बताई जा रही।

वहीं मौके पर पहुंचे कॉर्बेट पार्क के निदेशक डॉ धीरज पांडे ने बताया कि प्रथम द्रष्टया बाघिन की मौत आपसी संघर्ष में होना प्रतीत हुआ है, बाघ के शरीर मे कई गहरे घाव के निशान मिले है।वहीं पार्क निदेशक डॉ धीरज पांडे ने कहाँ कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद सही कारणों का पता चलेगा, उन्होंने बताया कि ये बाघिन की चहलकदमी इस क्षेत्र में काफी लंबे समय देखी जा रही थी.आपको बता दें कि आज ग्लोबल टाइगर डे की मेजबानी कॉर्बेट प्रशासन कर रहा है, जहां आज रामनगर कॉर्बेट पार्क में केंद्रीय वन मंत्री के अलावा प्रदेश के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी एवं देश के सभी टाइगर रिजर्व के आला अधिकारी प्रतिभाग करेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here