Home उत्तराखण्ड   13 वर्षीय किशोर को मगरमच्छ ने बनाया निवाला, किशोर की खोजबीन...

  13 वर्षीय किशोर को मगरमच्छ ने बनाया निवाला, किशोर की खोजबीन जारी

151
0
SHARE

स्थान- खटीमा उधम सिंह नगर

रिपोर्ट- दीपक भारद्वाज

जनपद उधम सिंह नगर के सीमांत खटीमा से एक दिल दहला देने वाली खबर सामने आ रही है। खटीमा के सुनपहर मेहरबान नगर गांव में पशुओं को नदी पार करा रहे एक 13 वर्षीय किशोर को मगरमच्छ ने नदी में खींचकर बनाया अपना निवाला। सूचना पर घटनास्थल पर जुटे भारी संख्या में ग्रामीण। वहीं वन विभाग तथा पुलिस प्रशासन भी पहुंचा मौके पर। दिल दहला देने वाली घटना से ग्रामीणों में फूटा आक्रोश। वन विभाग व ग्रामीणों के बीच हुई तीखी नोकझोंक। वन विभाग व ग्रामीणों की मदद से बमुश्किल मगरमच्छ को किया गया रेस्क्यू। 13 वर्षीय किशोर अभी भी लापता। खोजबीन लगातार जारी। मुख्यमंत्री ने पीड़ित परिवार से फोन पर वार्ता कर हर संभव मदद का दिया आश्वासन।

प्राप्त सूचना के अनुसार सीमांत कोतवाली क्षेत्र खटीमा यूपी बॉर्डर से लगे सुनपहर मेहरबान नगर गांव में बहने वाली देवहा नदी से रविवार को पशुओं को चराने हेतु नदी पार कराते समय 13 वर्षीय किशोर वीर कुमार पुत्र स्वर्गीय शोभा प्रसाद को मगरमच्छ ने पानी मे खींचकर हमला करके अपना निवाला बना लिया। अन्य साथियों के द्वारा चीख-पुकार व सूचना पर घटनास्थल पर भारी संख्या में ग्रामीण इकट्ठा हो गये तथा लापता मासूम बच्चे की खोजबीन शुरु कर दिया। दिल दहला देने वाली इस घटना से क्षेत्र में हड़कंप मचा हुआ है। वहीं इस दर्दनाक घटना से गुस्साए ग्रामीणों ने वन विभाग के प्रति अपना आक्रोश भी व्यक्त किया साथ ही पीड़ित परिजनों का रो रो कर बुरा हाल है। वहीं
सूचना पर पुलिस और वन विभाग की टीम घटनास्थल पर पहुंचकर मौके का जायजा लिया तथा काफी खोजबीन के बाद भी मासूम का कोई पता नहीं लग सका। वहीं ग्रामीणों ने वन विभाग की मदद से मगरमच्छ का कड़ी मशक्कत के बाद रेस्क्यू किया तथा मगरमच्छ को वन विभाग और पुलिस की टीम खटीमा नागरिक अस्पताल में लाई। जहां मगरमच्छ द्वारा 13 वर्षीय वीर कुमार को खाने की आशंका के चलते ग्रामीणों की जिद्द पर वन विभाग की और पुलिस की टीम ने मगरमच्छ का अस्पताल में एक्सरे कराया। किन्तु एक्स-रे के बाद मगरमच्छ के पेट में कुछ नहीं पाया गया। वहीं मगरमच्छ का पेट खाली पाए जाने पर इलाज हेतु मगरमच्छ को रुद्रपुर भेजा जा रहा है। वहीं खटीमा सीओ भूपेंद्र भंडारी, एसडीएम रविंद्र बिष्ट, उप नेता प्रतिपक्ष तथा विधायक भुवन चंद्र कापड़ी तथा किसान आयोग उपाध्यक्ष राजपाल सिंह आदि ने भी मौके पर पहुंचकर ग्रामीणों तथा पीड़ित परिवार से मुलाकात किया। साथ ही मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने भी पीड़ित के परिजनों से फोन पर वार्ता कर उन्हें हर संभव सहायता देने का भरोसा दिलाया है। वहीं खटीमा कोतवाली एसएसआई देवेंद्र गौरव ने बताया कि सुनपहर मेहरबान नगर में एक 13 वर्षीय किशोर को मगरमच्छ ने पानी में खींच लिया है। जहां से एक मगरमच्छ को रेस्क्यू किया गया है। आगे की जांच पड़ताल जारी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here