Home उत्तराखण्ड अखिल भारतीय कांग्रेस पार्टी ने बढ़ती महंगाई के विरोध में पदयात्रा निकली।

अखिल भारतीय कांग्रेस पार्टी ने बढ़ती महंगाई के विरोध में पदयात्रा निकली।

630
0
SHARE

अखिल भारतीय कांग्रेस पार्टी के निर्देषानुसार मंहगाई मुक्त भारत अभियान कार्यक्रम के तहत महानगर कांग्रेस अध्यक्ष  लाल चंद शर्मा के नेतृत्व में कांग्र्रेस जनों नें पेट्रोल डीजल रसोई गैस तथा अन्य खद्य पदार्थों के दामों में बेतहाषा वृद्धी के विरोध में चुखुवाला से इंदिरा कालोनी, लसियाल चैक नव विहार, में पदयात्रा निकालकर विरोध किया।
इस दौरान

लाल चंद षर्मा नें केंद्र की मोदी सरकार पर जोरदार हमला बोलते हुए आरोप लगाया कि 2014 से लेकर अप्रैल 2022 तक मोदी सरकार ने देश की जनता की गाड़ी कमाई के 85 लाख करोड़ से अधिक रूपये लूटने का काम किया है। उन्होंने कहा कि वैश्विक महामारी कोरोना काल के पिछले 18 महीनों में पेट्रोल व डीजल के दामों में भारी इजाफा कर महंगाई में बेतहाशा वृद्धि हुई जिससे वैश्विक महामारी का दंश झेल रही जनता की कमर टूट चुकी है। उन्होंने कहा कि अन्तर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल के दामों में 75 प्रतिशत की कमी होने के बावजूद पेट्रोल, डीजल, रसोई गैस की दरों में बेतहाशा वृद्धि कर आम आदमी की जेब पर डाका डाला जा रहा है।

पूर्व विधायक श्री राजकुमार नें कहा की भारतीय जनता पार्टी ने 2014 एवं 2019 के लोकसभा चुनाव सहित देशभर में हुए विधानसभा चुनावों में देश एवं प्रदेश की जनता से पेट्रोलियम पदार्थो के दाम कम करने के साथ-साथ मंहगाई पर नियंत्रण करते हुये आम आदमी को राहत देने का वायदा किया था। अन्तर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल के दामों में 75 प्रतिशत की कमी होने के बावजूद पेट्रोल, डीजल, रसोई गैस की दरों में लगातार वृद्धि कर आम आदमी की जेब पर डाका डाला गया है। कांग्रेस शासन में जहां अन्तर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल के दाम 150 डाॅलर प्रति बैरल होनेे के बावजूद देश में पेट्रोलियम पदार्थों के दाम काफी कम थे, वहीं अन्तर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल के दामों में भारी गिरावट के बावजूद देश में पेट्रोल के दाम 110 रूपये प्रति लीटर से अधिक तथा डीजल के दाम 90 रूपये प्रति लीटर से अधिक के उच्च स्तर पर हैं तथा रसोई गैस के दाम 100 रूपये पर पहुंचने वाले हैं। पेट्रोलियम पदार्थों के दामों में लगातार की जा रही भारी वृद्धि के कारण गरीब और मध्यम वर्ग के हितों पर भारी चोट पहुँची है। गौरतलब है कि कांगे्रस गठबन्धन की सरकार के समय में रसोई गैस का मूल्य 414 रूपये था जबकि वर्तमान में रसोई गैस का मूल्य 950 तक पहुॅच गया है। आम जरूरत की चीजों के दामों में विगत 9 वर्षो में कई गुना वृद्धि से आम गरीब व्यक्ति का जीना मुहाल हो गया है। उन्होंने कहा कि कंाग्रेस पार्टी जनता के हर दुःख दर्द में उनके साथ खडी है तथा भाजपा की इस गरीब विरोधी नीति का सडक से लेकर सदन तक विरोध करती रहेगी।

पूर्व प्रत्याषी मसूरी विधानसभा श्रीमतती गोदावरी थापली नें कहा की पेट्रोल व डीजल पर लगने वाले केंद्रीय उत्पाद शुल्क और कीमतों में बार-बार की गई अनुचित बढ़ोत्तरी ने भारत के नागरिकों को असीम पीड़ा व परेशानियां दी हैं। जहां एक तरफ देश स्वास्थ्य व आर्थिक महामारी से लड़ रहा है, वहीं दूसरी ओर मोदी सरकार पेट्रोल व डीजल की कीमतों और उस पर लगने वाले उत्पाद शुल्क को बार-बार बढ़ाकर इस मुश्किल वक्त में मुनाफाखोरी कर रही है। मोदी सरकार द्वारा भारत के नागरिकों से की जा रही जबरन वसूली एकदम स्पष्ट परिलक्षित हो रही है। देश की जनता में इस बढोत्तरी के विरूद्ध भारी आक्रोश है।
उन्होंने कहा कि देश व प्रदेश की जनता अब भाजपा सरकार की इस लूट को बर्दाश्त नहीं करेगी तथा इसके खिलाफ सडकों पर उतर कर संघर्ष करेगी। उन्होंने कहा कि इस प्रदर्शन के माध्यम से हम केन्द्र की भाजपा सरकार से मांग करते हैं कि अन्तर्राष्ट्रीय बाजार में कम हुई तेल की कीमतों के मुताबिक देश में भी पेट्रोल, डीजल व रसोई गैस की कीमतों में में की गई वृद्धि को तुरन्त वापस ले।
डाॅ0 विजेन्द्र पाल, विरेन्द्र सिंह, सविता सोनकर, अर्जुन सोनकर, अषोक कोहली, राजेन्द्र उनियाल, मुकेष सोनकर, अमनदीप सिंह, प्रषांत खंडूरी, निर्मला देवी, अंजू क्षेत्री, रीना सोनकर, बिन्टू सोनकर, राजीव, विनोद, नानकचंद, पप्पू चैटाला, बाला षर्मा, कमल सोनकर, संजीत सोनकर, नंद लाल सोनकर, दीपक, अमन, मुकुल, अंजू रावत, षीतल, ममता, हिमांषु कटारिया, जगदीष षर्मा, मोहित, राकेष, विषाल, जय सिंह, सुरेन्द्र नौटीयाल, प्रमोद, यष, रतूड़ी, अषोक कुमार, रोहित, आषू रतूड़ी, बब्लू, अमीचंद सोनकर, रवि कुमार, नीरज नेगी, कैलाष अग्रवाल, सूरज ंिसह, आदि कांग्रेसजन मौजूद रहे।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here