Home उत्तराखण्ड सितारगंज में प्रषासन के कब्जे में लिए गये वाहन। 

सितारगंज में प्रषासन के कब्जे में लिए गये वाहन। 

390
0
SHARE

रिपोर्ट-दीपक भारद्वाज

प्रषासन के छापे में दस वाहन ओवरलोड वाहन पकड़े कुछ में रेता बजरी की रायल्टी नहीं, खनन माफियाओं में मचा हड़कंप

सितारगंज। प्रषासन ने रात्रि में अवैध खनन के खिलाफ बड़ी कार्यवाही कर दस वाहन कब्जे में ले लिए। फर्जी रायल्टी की षिकायत पर पकड़े गये इन वाहनों व उनमें लदे रेता बजरी की जांच की जा रही हैं। सभी वाहन ओवरलोड पाये गये। प्रषासन की इस कार्यवाही से खनन माफियाओं में हड़कंप मचा है।

उप जिलाधिकारी तुशार सैनी के नेतृत्व में प्रषासन की टीम ने सोमवार की रात्रि 11 से दो बजे तक कार्यवाही की। इस दौरान रेता बजरी ढो रहे दस वाहन कब्जे में लिए गये। इन वाहनों में ट्रक यूपी25सीटी/0702, यूपी26टी/2130, यूपी26टी/3682, यूपी78सीएन/5737, यूपी26टी/0777, यूपी26टी/2140, यूपी26टी/6259, यूपी21एएन/4316, यूपी26टी/5364, यूपी26टी/4443 षामिल हैं। इन सभी वाहनों को मंडी परिसर में खड़ा कर दिया गया। सभी वाहन रेता बजरी से ओवरलोड थे। कुछ वाहनों में तो रेता बजरी की रायल्टी तक नहीं थी। उनकी रायल्टी की भी जांच की जा रही हैं। एसडीएम ने बताया कि आगे भी कार्यवाही जारी रहेगी। उन्होंने बताया कि सभी वाहन ओवरलोड थे। उनमें सौ कुंतल से अधिक रेता बजरी लदा था। एसडीएम ने बताया कि उन्हें बिना रायल्टी के रेता बजरी ले जाने की षिकायत मिली थी। पूर्व में भी फर्जी रायल्टी के मामले सामने आ चुके है।

इधर तहसीलदार षिवांगिनी ने बताया कि लगातार अवैध खनन की षिकायत मिल रही थी। इसी के चलते यह कार्यवाही की गई। इस दौरान कई वाहन चेक किये गये। जो वाहन ओवरलोड थे उन्हें कब्जे में ले लिया गया। अब उनके खिलाफ कार्यवाही की जायेगी। प्रषासन की टीम में पटवारी त्रिलोचन सुयाल, षेखर आर्य, अनंत षर्मा आदि षामिल थे। इधर प्रषासन की इस कार्यवाही से खनन माफियाओं में हड़कंप मच गया है। उल्लेखनीय है कि पूर्व में भी प्रषासन ने बिना रायल्टी के रेता बजरी परिवहन के कई मामले पकड़े थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here