Home उत्तराखण्ड उर्गम घाटी को पर्यटन क्षेत्र बनाने को लेकर हुई बैठक

उर्गम घाटी को पर्यटन क्षेत्र बनाने को लेकर हुई बैठक

427
0
SHARE

जोशीमठ विकासखंड में स्थित उर्गम घाटी को पर्यटन ग्राम बनाने की मांग को लेकर ग्रामीणों ने प्रशासन के साथ एक संयुक्त बैठक की , जिसमें पर्यटन विकास के लिए उर्गम में होने वाले कार्यों पर बिंदुवार चर्चा की गई ।
उप जिला अधिकारी कुमकुम जोशी के साथ हुई इस बैठक में उर्गम क्षेत्र में पर्यटन और तीर्थाटन को बढ़ावा देने के लिए महत्वपूर्ण कार्य करने को लेकर विचार विमर्श किया गया ।
कल्पेश्वर धाम के विकास को लेकर भी ग्रामीणों ने जोशीमठ उप जिलाधिकारी इस समूह कई सुझाव रखें जिसमें मंदिर के आसपास सौंदर्य करण ,व्यूप्वाइंट, बनाने साइन बोर्ड लगवाने को लेकर प्रस्ताव रखे गए
ग्रामीणों ने प्रशासन को सुझाव दिया कि उर्गम क्षेत्र से केदारनाथ तक ट्रैकिंग रूट को विकसित किया जाए तो उर्गम गांव से भी केदारनाथ, रुद्रनाथ, और गोपी नाथ के दर्शन ट्रैकिंग रास्तो के द्वारा संभव हो सकता है।

ग्रामीणों ने कल्पेश्वर, योग ध्यान बद्री, पंच धाराओं, के सौंदर्य करण करने के सुझाव भी प्रशासन और पर्यटन विभाग के सम्मुख रखें,
उप जिलाधिकारी कुमकुम जोशी ने बताया कि ग्रामीणों की ओर से दिए गए प्रस्तावों को शासन स्तर पर भेजे जाएंगे और पर्यटन के लिहाज से जो भी कार्य उर्गम में किए जा सकते हैं उन पर चर्चा की जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here