Home उत्तराखण्ड गैरसैण विधानसभा में पुलिस का बर्बरता व्यवहार , कांग्रेसियों ने फूंका सरकार...

गैरसैण विधानसभा में पुलिस का बर्बरता व्यवहार , कांग्रेसियों ने फूंका सरकार का पुतला लगाये मुर्दाबाद के नारे

159
0
SHARE

स्थान / थराली

रिपोर्ट / गिरीश चंदोला

थराली / नंदप्रयाग-घाट मोटर सड़क को डेढ़ लाइन किए जाने की मांग को लेकर विधानसभा का घेराव करने के लिए जा रहे घाट विकासखंड के निहत्थे लोगों पर पुलिस प्रशासन के द्वारा लाठी चार्ज किए जाने का विरोध का सिलसिला तीसरे दिन भी जारी रहा।आज कांग्रेस कमेटी देवाल ने लाठीचार्ज के विरोध में जुलूस निकाला कर प्रर्दशन करते हुए मुख्यमंत्री का पुतला फूंका।

नंदप्रयाग-घाट मोटर सड़क को डेढ़ लाईन किए जाने की मांग को लेकर राज्य की ग्रीष्मकालीन राजधानी भराड़ीसैंण कूच करने के लिए गए घाट विकासखंड के निहत्थे आंदोलनकारियों पर दिवालीखाल में पुलिस के द्वारा किए गए लाठीचार्ज का विरोध जारी हैं। इसके विरोध में बुधवार को कांग्रेस कमेटी के ब्लाक अध्यक्ष इंद्र सिंह राणा के नेतृत्व में देवाल टैक्सी स्टैंड से एक जुलूस निकाला गया।जो मैन मार्केट, एसबीआई होते हुए वापस देवाल मुख्य चौराहे पर पहुंचा जहां पर कांग्रेसियों ने जम कर प्रर्दशन करते हुए मुख्यमंत्री, राज्य सरकार एवं पुलिस प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की। इसके बाद यही पर मुख्यमंत्री के पुतले को फूंका गया। कांग्रेसियों ने निहत्थे लोगों पर किए गए लाठीचार्ज को कायराना हरकत बताते हुए राज्य सरकार से नैतिकता के आधार पर इस्तीफा दिए जाने की मांग की।

इस मौके पर देवाल की पूर्व ब्लाक प्रमुख उर्मिला बिष्ट, जेष्ठ प्रमुख संगीत बिष्ट, महिला कांग्रेस की ब्लाक अध्यक्ष पुष्पा नेगी, पुष्पा मिश्रा,क्षेपंस प्रताप राम, पूर्व अध्यक्ष लखन रावत,कंचन बिष्ट, देवाल के पूर्व प्रधान यादव चंद्र मिश्रा,चंद्रमोहन मिश्रा, मोहन दानू,बवीर दानू सहित तमाम कांग्रेसी मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here