Home उत्तराखण्ड उत्तराखंड भारत-चीन सीमा पर बन रही सड़क निर्माण के काम में लगे...

उत्तराखंड भारत-चीन सीमा पर बन रही सड़क निर्माण के काम में लगे मजदूर, हेलीकॉप्टर से वोट डालने जायेगे।

214
0
SHARE

उत्तराखंड राज्य के सीमांत क्षेत्र यानी भारत-चीन सीमा पर बन रही सड़क निर्माण के काम में लगे मजदूर, हेलीकॉप्टर से वोट डालने जायेगे। जिनके लिए बीआरओ, हेलीकॉप्टर की व्यवस्था करेगा। जी हां, भारी बर्फबारी के कारण बॉर्डर रोड आर्गेनाइजेशन (बीआरओ) ने यह फैसला लिया है। दरअसल, पिथौरागढ़ जिले के मुनस्यारी में 3400 मीटर की ऊंचाई पर मिलम – लास्पा में बड़ी संख्या में श्रमिक भारत चीन सीमा को जोड़ने वाली सड़क के निर्माण कार्य में जुटे हैं।

मुनस्यारी से करीब 54 किमी दूर लास्पा में छह फीट से अधिक हिमपात हुआ है। ऐसे में 14 फरवरी तक यानी मतदान की तारीख तक भी बर्फ से ढके पैदल मार्गों के खुलने के कोई आसार नहीं हैं। जिसे देखते हुए वहा काम करने वाले स्थानीय मजदूरों को वोट डालने के लिए हेलीकॉप्टर के जरिए निचले इलाकों में भेजा जाएगा। हालांकि, अभी तक सौ ऐसे लोग चिह्नित किए जा चुके हैं। जिन्हें वोट देने के लिए हेलीकॉप्टर की सुविधा दी जाएगी।

बीआरओ, मुनस्यारी के उप कमान अधिकारी, सिल्वा के अनुसार अभी तक सौ ऐसे लोग सामने आए है। आगे भी ऐसे लोग आएंगे तो उन्हें भी हेलीकॉप्टर से मतदान केंद्रों तक पहुंचाया जाएगा। साथ ही कहा कि मतदान का अधिकार सभी को है। लेकिन बर्फबारी के चलते पैदल मार्ग बंद हो गए, ऐसे में ये मजदूर वोट डालने पैदल मार्ग से नही जा सकते है। लिहाजा, ऊंचाई वाले इलाकों में काम कर रहे लोगों को मतदान के लिए हेलीकॉप्टर की सुविधा देने का फैसला लिया गया है। यही नही, मतदान के दिन वोट देने के लिए मजदूरों को अवकाश दिया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here