Home उत्तराखण्ड राज्य आंदोलनकारी समिति के केंद्रीय अध्यक्ष बने भूपेंद्र सिंह रावत

राज्य आंदोलनकारी समिति के केंद्रीय अध्यक्ष बने भूपेंद्र सिंह रावत

376
0
SHARE

स्थान / थराली

रिपोर्ट / गिरीश चंदोला

थराली।चिन्हित राज्य आंदोलनकारी समिति के केंद्रीय अध्यक्ष पद पर चमोली जिले की भुपेंद्र सिंह रावत ऊर्फ मुंना भाई की ताजपोसी होने पर क्षेत्र के चिन्हित आंदोलनकारियों ने उन्हें बधाई देते हुए कहा कि वे चिन्हित आंदोलनकारियों की तमाम समस्याओं को दूर करने के साथ ही, चिन्हिकरण से वंचित रह गए आंदोलनकारियों का चिन्हीकरण करने का प्रयास तेज करेंगे।
दरअसल कुछ माह पूर्व चिन्हित राज्य आंदोलनकारी समिति के केंद्रीय अध्यक्ष जेपी पांडे की आकस्मिक मृत्यु होने के बाद से अध्यक्ष का पद रिक्त पड़ा हुआ था। इसके अलावा समिति के एक अन्य कोर कमेटी के बाल किशन का भी निधन होने के बाद से दो पद लंबे समय से रिक्त चले आ रहे थे।
समिति के प्रदेश महामंत्री आरएस मनराल ने जारी एक प्रेस विज्ञप्ति में बताया है कि बीते गुरुवार को कनखल हरिद्वार में कोर कमेटी की एक बैठक आयोजित हुई जिसमें कोर कमेटी के सदस्य नरेंद्र सिंह गुसाईं,कमला पांडेय, डॉ अमर सिंह अहितान,महेश गौड़ ने भाग लेते हुए समिति की गतिविधियां पर चर्चा करते हुए। समिति का राज्य अध्यक्ष का पद रिक्त होने के कारण तमाम महत्वपूर्ण गतिविधियां ठप पड़े होने पर चिन्ता व्यक्त की गई।इस पर कोर कमेटी के सदस्यों ने समिति के क्रियाकलापों में सक्रिय भूमिका निभाने वाले राज्य आंदोलनकारी चमोली के थराली ब्लाक निवासी भुपेंद्र सिंह रावत को समिति का राज्य अध्यक्ष बनाने पर आमसहमति जाहिर करते हुए उन्हें अध्यक्ष चुनते हुए, शीघ्र समिति का विस्तार करने एवं समिति की राज्य स्तरीय बैठक बुलाने का अनुरोध किया गया हैं। इसके अलावा स्वर्गीय बाल किशन के साथ पर कोर कमेटी में हरिद्वार के भीम सैन रावत को सम्मलित किया गया हैं।

भुपेंद्र रावत के अध्यक्ष बनने पर राज्य आंदोलनकारी हरीश पंत, नरेंद्र सिंह बिष्ट, हरेंद्र बिष्ट, सहित तमाम आंदोलनकारियों ने बधाई देते हुए आंदोलनकारियों की तमाम समस्याओं के लिए संघर्ष में तेजी आने की आशा व्यक्त की है।

भूपेंद्र रावत ने कोर कमेटी एवं पिंडर घाटी के समस्त लोगों का धन्यवाद व्यक्त करते हुए कहा वह संघर्ष की हर लड़ाई लड़ने को तत्पर हैं.जो दायित्व कोर कमेटी ने उनको सौंपी हैं,उसका वह पूरा पालन करेंगे

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here