Home उत्तराखण्ड प्रकृति को बचाना है. पेड़- पौधे लगाना है .स्वच्छ एवं सुंदर वातावरण...

प्रकृति को बचाना है. पेड़- पौधे लगाना है .स्वच्छ एवं सुंदर वातावरण के लिए पेड़- पौधों लगाना जरूरी

366
0
SHARE

स्थान / थराली

रिपोर्ट / गिरीश चंदोला

वन महोत्सव सप्ताह के दौरान तहसील कार्यालय में सिविल जज जूनियर डिवीजन एवं उप जिलाधिकारी थराली के नेतृत्व में बृहद् रूप से वृक्षारोपण कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

वन महोत्सव सप्ताह कार्यक्रम के तहत थराली तहसील कार्यालय में सिविल जज साहिस्ता बांनों एवं उप जिलाधिकारी थराली किशन सिंह नेगी के नेतृत्व में मध्य पिंडर रेंज थराली के सौजन्य से तहसील कार्यालय, न्याय विभाग,वन विभाग एवं अधिवक्ताओं ने तहसील परिसर पीपल, देवदार,सुरई, बांज च्यूरा, तेजपत्ता,बांस आदि प्रजाति के पौधों का रोपण किया।

इस मौके पर सिविल जज साहिस्ता बानों ने कहा कि वातावरण को स्वछ रखने के लिए पेड़ पौधों का संरक्षण एवं पौधों का रोपण बेहद जरूरी है. पेड़ पौधे लगाने से प्रकृति का वातावरण साफ व सुंदर रहता है. पेड़ों को लगाने से भू कटाव नहीं होता है पेड़ों को ज्यादा से ज्यादा लगाएं ज्यादा से ज्यादा उनका संरक्षण करें प्रत्येक नागरिक की जिम्मेदारी भी बनती है कि वह अपने आसपास पेड़ पौधों को जरूर लगाएं

उपजिलाधिकारी किशन सिंह नेगी ने कहा कि तमाम प्राकृतिक विपदाओं से निपटने के लिए वृक्षारोपण अति महत्वपूर्ण है

इस मौके पर मध्य पिंडर रेंज थराली के वन क्षेत्राधिकारी गोपाल सिंह बिष्ट ने कहा कि वन विभाग वृक्षों एवं जंगलों की सुरक्षा के लिए हमेशा काम करता रहता हैं। आम जनता से भी उन्होंने अपील की है कि ज्यादा से ज्यादा पेड़ पौधों को लगाएं जिससे प्रकृति का वातावरण हरा-भरा एवं सुंदर मय रहता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here