Home उत्तराखण्ड नरभक्षी गुलदार से ग्रामीणों को अब मिलेगा निजात ,नरभक्षी गुलदार को मारने...

नरभक्षी गुलदार से ग्रामीणों को अब मिलेगा निजात ,नरभक्षी गुलदार को मारने की मिली अनुमति , शिकारी पहुंचे गैरबारम गाँव

459
0
SHARE

स्थान / थराली

रिपोर्ट / गिरीश चंदोला

थराली: नारायणबगड़ विकासखंड के पश्चिमी मध्य पिंडर रेंज में गैरबारम गाँव मे सोमवार को मां के साथ खेत में गई बच्ची को गुलदार ने अपना शिकार बना दिया वही इससे पूरे क्षेत्र में शोक की लहर है.

इससे पूर्व भी आदमखोर गुलदार ने नारायणबगड़ विकासखंड के त्यूला गाँव मे एक 4 वर्षीय बच्ची को अपना निवाला बनाया था वही वन विभाग की टीम लगाता क्षेत्र में गश्त कर रही थी गैरबारम गांव के देवेंद्र सिंह की 12 वर्षीय बेटी पर आदमखोर गुलदार ने खेत में घात लगाये बैठा दृष्टिका पर हमला कर दिया उसकी मोके पर मौत हो गई मां के चिल्लाने पर आदमखोर गुलदार वहां से भाग निकला जिससे पूरे क्षेत्र में दहशत का माहौल बना हुआ है .

ग्रामीण अपने घरों में दुबकने को मजबूर हैं. वही अपना खेती बाड़ी या गांव से इधर उधर जाने में लोगों में भय व्याप्त है

मंगलवार को बच्ची का पोस्टमार्टम कर शव उसके परिजनों को सौंप दिया था जहां उसका अंतिम संस्कार कर दिया गया है. वही पीड़ित परिवार को 3 लाख रुपये मुआवजा दिया जाएगा जिस पर कल वन विभाग ने तत्काल 90 हजार रुपये तत्काल पीड़ित को दे दिया गया औऱ 2 लाख 10 हजार चैक के माध्यम से उनके अकाउंट में डाले जाने की प्रक्रिया जारी है

वही इस पूरे मामले में पश्चिमी मध्य पिंडर रेंज वन क्षेत्राधिकारी जुगल किशोर चौहान का कहना है. की पीड़ित परिवार को मुआवजा दिया गया है.और गांव में नरभक्षी गुलदार को मारने के लिए टीम पहुंच चुकी है. टीम लगातार नरभक्षी गुलदार पर नजर बनाए रखी है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here