Home उत्तराखण्ड पर्यावरण प्रेमी ने ग्रामीणों को बांटे मास्क, गांव में किया सैनिटाइजर का...

पर्यावरण प्रेमी ने ग्रामीणों को बांटे मास्क, गांव में किया सैनिटाइजर का छिड़काव

349
0
SHARE

स्थान / थराली ( देवाल)

रिपोर्ट / गिरीश चंदोला

देवाल : कोरोना वैश्विक महामारी के चलते जहां पूरा देश ग्रसित है. वही सावधानी, सुरक्षा ही एकमात्र बचाव कोरोना वायरस का है.

देवाल विकासखंड के दूरस्थ क्षेत्रों में ग्राम सभा सुया के बलवंत सिंह बिष्ट के द्वारा देवाल क्षेत्र के तमाम गांव, बाजारों एवं कस्बों में स्वनिर्मित ग्रीन मास्क बनाकर लोगों को निशुल्क मास्क बांट रहे हैं. वही बिष्ट का कहना है कि उन्होंने हरे रंग का मास्क अपने संसाधनों से लोगों को बांट रहे हैं. हरे रंग का मास्क पर्यावरण एवं हरे-भरे प्रकृति का प्रतीक है .जिससे लोगों में पर्यावरण के प्रति जागरूकता भी आएगी और उनके द्वारा सुया गांव में घर घर जाकर सार्वजनिक स्थानों में सेनीटाइज किया गया एवं लोगों से अपील की गई हर समय सैनिटाइजर का प्रयोग करें सामाजिक दूरियां बनाए रखें मास्क का प्रयोग करें एवं जो लोग होम क्वॉरेंटाइन हैं वे लोग होम क्वॉरेंटाइन का अनुपालन करें आपकी सावधानी ही आपकी सुरक्षा है।

बलवंत सिंह बिष्ट क्षेत्र में पर्यावरण के प्रति जागरूक रहते हैं. एवं क्षेत्र में पूर्व में भी उनके द्वारा पर्यावरण के प्रति अनेक जागरूकता कार्यक्रम भी चलाए गए हैं .पर्यावरण प्रेमी होने के साथ-साथ बिष्ट सामाजिक कार्यकर्ता भी हैं. एवं क्षेत्र में होने वाले हर सामाजिक कार्यक्रमों के माध्यम से वह समाज हो या पर्यावरण के प्रति हो लोगों को समय-समय पर जागरूक करते रहते हैं. उन्होंने इस वैश्विक महामारी मैं लोगों से अपील की है. कि लोगों को इस समय धैर्य बनाए रखने की जरूरत है और सरकार के हर फैसले पर कंधे से कंधे मिलाने की जरूरत है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here