Home उत्तराखण्ड सितारगंज सेंट्रल जेल के पांच कैदी कोरोना संक्रमित

सितारगंज सेंट्रल जेल के पांच कैदी कोरोना संक्रमित

335
0
SHARE

स्थान-सितारगंज।
रिपोर्टर- दीपक भारद्वाज

सितारगंज स्थित केंद्रीय कारागार में पांच कैदी कोरोना पोसिटिव पाए जाने से जेल प्रशासन,स्वास्थ्य विभाग सहित जिला प्रशासन में हड़कंप मचा हुआ है। अन्य कैदियों और स्टाफ के लिए कोरोना के खतरे को देखते हुए सभी विभाग सतर्क हो गए है।

सितारगंज केंद्रीय कारागार के पांच कैदी कोरोना संक्रमित पाये गये हैं । कैदियों के पॉजिटिव आने के बाद इनकी चेन बढ़ने की आशंका से अधिकारियों में खलबली है । जेल में बंद अन्य कैदियों से लेकर कर्मचारियों – अधिकारियों तक खतरा बढ़ गया है । सेंट्रल जेल के वरिष्ठ अधीक्षक दधिराम मौर्य के अनुरोध पर स्वास्थ्य विभाग की टीम ने 29 मई को 56 कैदियों के रैंडमसैंपल जांच को भेजे थे । रविवार को इनमें से पांच कोरोना पॉजिटिव निकले । वरिष्ठ अधीक्षक दधिराम ने बताया कि इन कैदियों में से तीन बुजुर्ग हैं , जिनकी उम्र क्रमशः 54 वर्ष , 66 वर्ष , 73 वर्ष है । अन्य दो सक्रमित 27 वर्षीय और 49 वर्षीय हैं । बताया कि कैदियों के संपर्क में अन्य कैदियों , कर्मचारियों के आने की भी आशंका है । इसकी पड़ताल की जा रही है । सितारगंज सीएचसी के सीएमएस डॉ . राजेश आर्य ने भी पांच कैदियों के कोरोना संक्रमण होने की पुष्टि की है । उधर , सूचना मिलने पर एएसपी देवेन्द्र पींचा , एसडीएम विवेक प्रकाश , सीओ सुरजीत कुमार जेल परिसर पहुंचे
आजीवन सजा काट रहे कैदी हैं संक्रमित सितारगंज । कोरोना संक्रमित 73 वर्षीय कैदी सितारगंज के टुकड़ी ग्रामसभा का है । 49 वर्षीय संक्रमित कैदी ग्राम गोरखेत बांसतोली बागेश्वर का रहने वाला है । तीसरा 66 वर्षीय संक्रमित कैदी चमाली पट्टी पिथौरागढ़ , चौथा 54 वर्षीय कैदी रुद्रपुर के हैं । ये चारों कैदी आजीवन सजा काट रहे हैं । पांचवां 27 वर्षीय संक्रमित कैदी विचाराधीन है , जो नवाबगंज थाना यूपी का रहने वाला है । कर्मचारी हो सकते हैं करंटाइन सितारगंज । डॉ . आर्य ने बताया कि कैदियों के संपर्क में आये अफसरों , ड्यूटी पर तैनात कर्मचारियों और अन्य कैदियों को भी वारंटाइन कर सैंपलिंग की जायेगी । बताया कि जेल प्रशासन से कैदियों के लिए अलग बाथरूम – शौचालय की व्यवस्था करने और अलग अलग बैरकों में रखने को कहा गया है । वहीं , संक्रमित कैदियों को रुद्रपुर जिला अस्पताल भेज दिया गया है । फिलहाल उन्हें अलग कर दिया गया है। बतादें की मिली जानकारी के मुताबिक केंद्रीय कारागार में लगभग 600 बंदी है और जेल प्रशासन की ओर से लगभग 100 लोगों का स्टाफ है इनके लिए भी संक्रमण का खतरा उत्त्पन्न हो गया है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here