Home उत्तराखण्ड भारी बारिश से चमोली में जनजीवन अस्त-व्यस्त

भारी बारिश से चमोली में जनजीवन अस्त-व्यस्त

135
0
SHARE

प्रदेश में भारी बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। भूस्खलन से कई मार्ग बाधित हो गए हैं, जिससे लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। वहीं चमोली में बीती देर रात मूसलाधार बारिश से कर्णप्रयाग से बदरीनाथ धाम तक हाईवे कई स्थानों पर भूस्खलन से मलबा आने पर बाधित हो गया। यात्री अपने वाहनों के साथ सुबह से ही हाईवे खुलने का इंतजार करते दिखाई दिए।

वहीं पुरसाड़ी के पास हाईवे का एक बड़ा हिस्सा ढहने से पास बने पुल को खतरा पैदा हो गया है। एनएच के द्वारा हाईवे खोले जाने का काम शुरू कर दिया गया है। बदरीनाथ हाईवे कर्णप्रयाग के पास उमट्टा और लंगासू के पास भूस्खलन से बाधित चल रहा है। हाईवे के दोनों ओर वाहनों की लंबी लाइन लग गई है।कल रात हुई बारिश के चलते जगह जगह भूस्खलन हो गया। कर्णप्रयाग- बद्रीनाथ नेशनल हाईवे उमटा धार के पास पहाड़ी से मलबा आने से 2 पोकलैंड मशीन इसकी चपेट में आ गई वह एक ढाबे को भी नुकसान हुआ है। वही हाईवे के बन्द होने से लोगों दोनों छोर ओर वाहनों की लंबी लाइने लग गई है। बारिश के चलते कर्णप्रयाग सुभाष नगर पैदल मार्ग भी बन्द हुआ है, कर्णप्रयाग- नौटी मोटर मार्ग भी मलबा आने से बन्द पड़ा हुआ है। कर्णप्रयाग- बद्रीनाथ नेशनल हाइवे लंगासू चौकी के पास बन्द पड़ा हुआ है। जबकि रात को हुई बारिश से आईटीआई गेट के समीप कुछ घरो में पानी घुस गया।

बदरीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग परसाड़ी के पास क्षतिग्रस्त हो गया है थाना चमोली की टीम ने मौके पर पहुंचकर स्थिति का जायजा लिया कोतवाली प्रभारी चमोली कुलदीप सिंह रावत ने बताया कि पुरसाड़ी के पास सड़क का एक बड़ा हिस्सा टूट कर गिर गया है यात्रियों की सुरक्षा को देखते हुए पुलिस के जवान तैनात किए गए हैं और संबंधित विभाग को सूचित किया गया है।

उत्तराखंड मौसम विभाग के मुताबिक, आज भी राज्य के अनेक स्थानों में तेज बारिश हो सकती है। खासकर देहरादून, उत्तरकाशी, नैनीताल, बागेश्वर और पिथौरागढ़ जिलों में कहीं-कहीं भारी बारिश की आशंका है। लिहाजा, संवेदनशील इलाकों में हल्का भूस्खलन और चट्टान गिरने के कारण कहीं-कहीं सड़कों व राजमार्गों पर अवरोध हो सकता है। ऐसे में आवाजाही करना भी जोखिम भरा हो सकता है। ऐसे में विशेष सावधानी बरतने की आवश्यकता है।

भारी बारिश के चलते ये मार्ग हुए बंद……

– कर्णप्रयाग सुभाष नगर पैदल मार्ग पर मलबा आने से बन्द, कर्णप्रयाग- बद्रीनाथ नेशनल हाईवे उमट्टा धार से पास पहाड़ी से मलबा आने से 2 पोकलैंड मशीने दबी, कर्णप्रयाग के आईटीआई में कई भवनों में घुसा बरसात का पानी,
– लोग जगह जगह फसे।
– बद्रीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग पगलनाला, लामबगड़ के पास अबरुद्ध
-देर रात से भारी बारिश के चलते हुआ राजमार्ग अबरुद्ध।
-राजमार्ग खोलने मैं जुटा एन एच् कंपनी।
– राजमार्ग के आर पार वाहनो की कतार।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here