Home उत्तराखण्ड चमोली में लगातार बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त

चमोली में लगातार बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त

272
0
SHARE

चारों तरफ नदी नाले उफान पर बह रहे हैं अलकनंदा धौलीगंगा लक्ष्मण गंगा ने अपना विकराल रूप धारण किया हुआ है अलकनंदा का जलस्तर लगातार बढ़ता जा रहा है तो वही जीपी बैराज से भी पानी छोड़े जाने से अलकनंदा विकराल रूप में बह रही है ।

बारिश की वजह से बद्रीनाथ नेशनल हाईवे पर मलवा और पत्थर गिरने का सिलसिला जारी है लामबगड़ स्लाइड पिछले 45 घंटों से बंद पड़ा हुआ है जिसे खोलने का प्रयास जारी है लेकिन मार्ग पर बारिश की वजह से बोल्डर गिर रहे हैं जिससे जेसीबी मशीनों को मार्ग खोलने में दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है जोशीमठ के उपजिला अधिकारी ने बताया कि बद्रीनाथ धाम के पास कंचनगंगा उफान पर आ रही है जिससे कंचनगंगा के पास हाईवे बार-बार बाधित हो रहा है। मौके पर बीआरओ की मशीन लगाई गई है लेकिन बारिश की वजह से मार्ग खोलने में काफी परेशानी हो रही है अलकनंदा नदी के जलस्तर बढ़ जाने के कारण कई प्रयाग जलमग्न हो गए हैं घाटों में पानी भर गया है वही मौके पर प्रशासन की टीम को तैनात कर दिया गया है।
जिलाधिकारी चमोली ने एसडीआरएफ पुलिस और एनडीआरएफ की टीम को सतर्क रहने के दिशा निर्देश दिए हैं वही विकास खंडों में एसडीएम आदि को टीम के साथ मौजूद रहने के निर्देश दिए हैं भारी बारिश की वजह से जनपद के 2 दर्जन से अधिक ग्रामीण मार्ग बंद हो चुके हैं जिन्हें खोलने का प्रयास जारी है

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here