Home उत्तराखण्ड नवोदय विद्यालय गैरसैंण अग्नि दुर्घटना : फायर सर्विस ने 6 घंटे की...

नवोदय विद्यालय गैरसैंण अग्नि दुर्घटना : फायर सर्विस ने 6 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर पाया काबू।

6
0
SHARE

नवोदय विद्यालय गैरसैंण अग्नि दुर्घटना : फायर सर्विस ने 6 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर पाया काबू।

आज दिनांक 19 सितंबर को समय प्रात 3:45 के लगभग थाना गैरसैंण द्वारा फायर यूनिट गैरसैंण को सूचना दी कि नवोदय विद्यालय गैरसैण के फैब्रिकेटेड भवन मे शॉर्ट सर्किट होने के कारण आग लग गई है। उक्त सूचना पर फायर यूनिट गैरसैंण तत्काल घटनास्थल के लिए रवाना हुयी व देखा कि आग नवोदय विद्यालय गैरसैण बिल्डिंग हॉल जो की टीन तथा फाइबर का बना हुआ है के फैब्रिकेटेड हॉल में शॉर्ट सर्किट के कारण आग लगी थी।

फायर यूनिट द्वारा तत्काल मिनी वाटर टेंडर के दोनो होजरिल की सहायता से आग को बुझाना आरम्भ किया, आग की भयावक्ता को देखते हुए फोम का प्रयोग किया गया तथा सहायता हेतु जल संस्थान के पानी के टैंकर को बुलाया गया। लगभग 6 घंटे के अथक प्रयास के बाद आग को पूर्ण रूप से बुझाया गया। स्कूल प्रशासन एवं स्थानीय जनता द्वारा फायर सर्विस की भूरी-भूरी प्रशंसा की गई।
हॉल के तीन कमरे में 40 बच्चे निवासरत थे तथा एक कमरे में स्टोर का सामान था समस्त बच्चों को अग्निकांड घटित होने के तत्काल बाद स्कूल प्रशासन, फायर सर्विस एवं पुलिस द्वारा सुरक्षित निकाला गया किसी भी बच्चों को अथवा स्टॉफ कर्मचारी अध्यापक को कोई शारीरिक क्षति चोट या नुकसान नहीं हुआ है किसी भी प्रकार की कोई जीव हानि नहीं हुई है।

उक्त अग्निकांड में स्टोर में रखे बच्चों के रजाई गद्दा सामान तथा खेल की सामग्री आदि अन्य सामान जल गए है एवं पूरे फैब्रिकेशन हाल के अंदर रखें समस्त सामान एवं पूरा हॉल जल गया है । उक्त अग्निकांड का निरीक्षण प्रभारी फायर स्टेशन गोपेश्वर लीडिंग फायरमैन प्रदीप त्रिवेदी द्वारा किया गया तथा आवश्यक कार्यवाही की जा रही है।