Home उत्तराखण्ड गेमिंग क्रिएटर्स से मिले PM मोदी, उत्तराखंड के हल्द्वानी का ये फेमस...

गेमिंग क्रिएटर्स से मिले PM मोदी, उत्तराखंड के हल्द्वानी का ये फेमस गेमर भी लिस्ट में शामिल

8
0
SHARE

देश दुनिया में डिजिटलाइजेशन के साथ ईस्पोर्ट्स या ईगेमिंग का एक विशेष वर्ग डेवलप हो चुका है। ईगेमिंग का चलन पिछले कुछ सालों में भारत में भी काफी तेजी से बढ़ा है। ऐसे में भारत में ईस्पोर्ट्स को बढ़ावा  देने और इस पर चर्चा करने के लिए गेमिंग हस्तियों ने पीएम मोदी से मुलाकात कीपीएम मोदी के साथ इन गेमिंग हस्तियों ने सिर्फ अपने आइडिया शेयर किए बल्कि अपने ईगेम्स भी दिखाए। पीएम मोदी ने ईगेमिंग पर हाथ भी आजमाया।

गेमिंग हस्तियों में दिखा पीएम मोदी से मिलने का उत्साह
प्रधानमंत्री मोदी से मिलने को लेकर गेमिंग हस्तियों में काफी उत्साह देखने को मिला। ईगेमिंग में माहिर इन युवाओं ने पीएम मोदी को उनसे मिलने के लिए समय निकालने के लिए धन्यवाद दिया और अपने आइडिया भी शेयर किए। इसके साथ युवाओं ने पीएम से देश के विकास की गति और भारत के लगातार आगे बढ़ने पर खुशी जताई।

पीएम मोदी से मिलकर हुए प्रभावित
ईगेमिंग समुदाय के युवा पीएम मोदी से मिलकर काफी प्रभावित हुआ। पीएम भी युवाओं से बिल्कुल दोस्ताना अंदाज में मिले। उनके साथ बातचीत भी सामान्य तरीके से जिससे युवा भी काफी सहज महसूस कर रहे थे। पीएम ने उनके गेमिंग के हुनर की काफी प्रशंता की और ईगेमिंग की दिशा में भविष्य की संभावनाओं को लेकर चर्चा की।

पीएम मोदी ने ईगेमिंग पर हाथ भी आजमाए
पीएम मोदी गेमिंग कम्यूनिटी की ओर से डेवलप किए गए ईगेमिंग पर हाथ भी आजमाए। पीएम उनके साथ कम्यूटर पर उनके साथ कई सारे गेम भी खेले और देखे। इन गेम्स का आगे क्या स्कोप है इस पर भी चर्चा की। युवाओं का कहना था ईगेमिंग के बारे वह ज्यादा नहीं जानते थे लेकिन कंप्यूटर पर उनको समझाने के दौरान वह चीजों को काफी तेजी से कैप्चर करते है। उनके फैमिली मेंबर्स भी इतनी तेज गेम के फंक्शंस को समझ नहीं पाए थे जितनी तेज पीएम मोदी समझ ले रहे थे

पीएम मोदी ने अनिमेष अग्रवाल, मिथिलेश पाटणकर, पायल धरे, नमन माथुर और उत्तराखंड के अंशू बिष्ट यानि गेमर फलीट जैसे गेमिंग क्रिएटर्स से मुलाकात की और ई-गेमिंग उद्योग के उदय पर चर्चा की। बता दें कि भारत में इस समय 45-55 करोड़ खिलाड़ियों का एक विशाल गेमिंग दर्शक वर्ग है।
ऐसे में पीएम मोदी से मिलने पहुंचे गेमिंग क्रिएटर्स ने कहा कि वह उनके जीवन का सबसे ज्यादा खुशी का क्षण था। सभी ने कहा कि जब पता चला कि पीएम मोदी उनसे मिलने के लिए हॉल में आने वाले हैं तो ऐसा लगा कि मानो उनकी सांसें थम सी गई हों।पीएम मोदी ने जब गेमिंग क्रिएटर्स से कहा कि आप सभी का स्वागत है, तो सभी के हावभाव बिल्कुल अलग थे। इस पर एक ने कहा कि सर, धक-धक हो रही है। पीएम की तरफ से जवाब मिला, अच्छा, होने दीजिए।

इससे पहले पायल धरे ने पीएम मोदी से कहा कि, सर, डर लग रहा है। पीएम मोदी ने तब हंसकर उनकी तरफ देखा। पायल धरे ने इस मुलाकात के बारे में बताया कि हम जब पीएम मोदी से मिले तो हमें लगा ही नहीं कि हमारी उम्र में इतना अंतर है।

पीएम मोदी ने इन लोगों के बीच पहुंचकर मजाक के अंदाज में कहा कि, मैं कलर करके अपने बाल व्हाइट करता हूं ताकि लोगों को लगे कि मैं मैच्योर हूं।

पीएम मोदी के बारे में गेमिंग क्रिएटर्स ने कहा कि उनसे मिलकर लगा ही नहीं कि पीएम से हमारी मुलाकात हुई है। हमें लगा कि हम अपने परिवार के सदस्य से मिल रहे हैं। उन्होंने पीएम मोदी को इस उद्योग की मार्केट साइज के बारे में भी बताया

उन्होंने पीएम मोदी को बताया कि हमारी जो पौराणिक कथाएं हैं उनपर भी खूब सारे गेम आजकल तैयार किए जा रहे हैं। उन सब को इस बात की बेहद खुशी थी कि सरकार ने उनकी क्रिएटिविटी को पहचाना।

ऐसे में पीएम मोदी को जब गेमिंग क्रिएटर्स बता रहे थे कि 2019 के बाद कैसे इस क्षेत्र में तेज विकास हुआ तो पीएम मोदी ने हंसते हुए कहा कि, इसका मतलब है कि सब कुछ मेरे आने के बाद हुआ। उन्होंने उन लोगों से यह भी पूछा कि आपको इसमें किस तरह की परेशानियों से जूझना पड़ता है। उन्होंने सबसे यह भी पूछा कि आप लोगों को क्या लगता है, लड़कियों की इसमें आने की कितनी संभावना है।

गेमिंग क्रिएटर पायल धरे ने इस पर पीएम मोदी को बताया कि सर, इंडिया में भी लड़कियां टेक फील्ड से लगातार जुड़ रही हैं। इसके बाद पीएम मोदी ने सभी के साथ गेम खेला।

गेमिंग क्रिएटर्स ने पीएम मोदी के साथ अपने अनुभव साझा करते हुए बताया कि उनकी किसी चीज को समझने और कैच करने की क्षमता काफी तेज है। गेमिंग क्रिएटर्स ने कहा कि पीएम मोदी भारत के सबसे बड़े इंफ्लूएंसर हैं। उन सभी ने कहा कि अब लोग इसके बाद गेमिंग को एक अलग नजरिए से देखेंगे।

बता दें कि इससे अलग भाजपा ने नमो ऐप पर ‘विकसित भारत गेम्स’ के एक नए फीचर को लॉन्च किया है। नमो ऐप पर उपलब्ध ‘विकसित भारत गेम्स’ एक ऐसा अनोखा प्रयास है, जहां आप प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की नीतियों और दूरदर्शी सोच को अनूठे रूप से समझ सकते हैं। इस नए फीचर में मोदी सरकार की महत्वाकांक्षी योजना ‘हर घर जल मिशन’, ‘प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना’, ‘स्वच्छ भारत अभियान’ जैसे गेम कलेक्शन शामिल हैं।