Home उत्तराखण्ड रेलवे के टीआर डिपो में गड़बड़ी मामले सीबीआई जल्द कर सकती है...

रेलवे के टीआर डिपो में गड़बड़ी मामले सीबीआई जल्द कर सकती है मुकदमा, जांच जारी

10
0
SHARE

रेलवे के टीआर डिपो में गड़बड़ी मामले सीबीआई जल्द कर सकती है मुकदमा, जांच जारी

पिछले साल हर्रावाला स्थित टीआरडी में गड़बड़ी और सामान की हेराफेरी की शिकायत सीबीआई को की गई थी।

इसके बाद सीबीआई ने रेलवे से अनुमति लेने के बाद हर्रावाला स्थित इस डिपो का निरीक्षण किया था।रेलवे के ट्रैक्शन रिचार्ज डिपो (टीआरडी) में हुई सामान की हेराफेरी के मामले में सीबीआई ने प्राथमिक जांच लगभग पूरी कर ली है। इस मामले में जल्द ही मुकदमा दर्ज किया जा सकता है। बताया जा रहा है कि रेलवे ने भी इस डिपो के पूर्व इंचार्ज का पिछले दिनों तबादला भी कर दिया था।इससे पहले सीबीआई ने गत वर्ष सितंबर में रेलवे स्टेशन के इस डिपो का संयुक्त औचक चेकिंग भी की थी। इसके बाद ही रेलवे की ओर से प्राथमिक जांच (पीई) दर्ज करने की अनुमति दी थी। गौरतलब है कि पिछले साल हर्रावाला स्थित टीआरडी में गड़बड़ी और सामान की हेराफेरी की शिकायत सीबीआई को की गई थी।

प्राथमिक तथ्यों की रिपोर्ट भी रेलवे को सौंपी गईइसके बाद सीबीआई ने रेलवे से अनुमति लेने के बाद हर्रावाला स्थित इस डिपो का निरीक्षण किया था। औचक निरीक्षण और जांच में ही यह मामला एक करोड़ रुपये के आसपास का बताया जा रहा था। सूत्रों के मुताबिक सीबीआई की स्थानीय टीम ने इस इस मामले में रेलवे से प्राथमिक जांच दर्ज करने की अनुमति मांगी थी। बताया जा रहा है कि सीबीआई ने पीई दर्ज करने के बाद इस मामले में जांच शुरू कर दी। जांच के प्राथमिक तथ्यों की रिपोर्ट भी रेलवे को सौंपी गई थी।

सूत्रों के मुताबिक रेलवे की ओर से भी इस डिपो के इंचार्ज रहे अधिकारी का ट्रांसफर भी अन्यत्र कर दिया गया है। सीबीआई के सूत्रों ने बताया कि प्राथमिक जांच पूरी करने के बाद इसकी फाइल दिल्ली भेज दी गई है। बताया जा रहा है कि जल्द ही इस मामले में सीबीआई मुकदमा भी दर्ज कर सकती है।बता दें कि डिपो में गड़बड़ी सामने आने के बाद रेलवे के अधिकारियों में इसकी खूब चर्चा रहती थी। लेकिन, बहुत दिनों तक मामला दबा रहा। इसी बीच पिछले साल सीबीआई को गोपनीय शिकायत की गई थी। इसके आधार पर भी सीबीआई ने अपनी कार्रवाई शुरू कर दी थी