Home उत्तराखण्ड डीएम चमोली ने कोरोना संक्रमण को रोकने को लेकर की बैठक

डीएम चमोली ने कोरोना संक्रमण को रोकने को लेकर की बैठक

450
0
SHARE

जिले में कोरोना संक्रमण से स्थिति को नियंत्रित रखने के उद्देश्य से शनिवार को जिलाधिकारी स्वाति एस भदौरिया ने खाद्यान्न आपूर्ति एवं व्यापार मंडल के पदाधिकारियों के साथ बैठक की। जिले में राशन डीलरो एवं थोक विक्रेताओं के पास उपलब्ध राशन स्टाॅक की समीक्षा करते हुए जिलाधिकारी ने कहा कि जरूरी खाद्य सामग्री की किसी भी दशा में कमी नही होने दी जाएगी। उन्होंने व्यापार मंडल के पदाधिकारियों से मास्क, सेनेटाइजर एवं जरूरी खाद्य सामग्री की जमाखोरी एवं कालाबाजारी को रोकने का  परामर्श दिया। व्यापार मंडल के पदाधिकारियों ने भी पूरा सहयोग दिए जाने की बात कही।

जिलाधिकारी ने व्यापार मंडल के पदाधिकारियों से जिले के सभी थोक विक्रेताओं की सूची उपलब्ध कराने को कहा, ताकि थोक विक्रेताओं को एडवांस में अतिरिक्त खाद्यान्न सामग्री उपलब्ध कराई जा सके। डीएम ने कहा कि अगर सटडाउन की स्थिति भी आती है तो जरूरी सामान की पर्याप्त मात्रा में उपलब्धता रहेगी। इसके अलावा डीएम ने पूर्ति अधिकारी को सभी गांव क्षेत्रों की सस्ते गल्ले राशन डीलरों तक पर्याप्त मात्रा में एडवांस खाद्य सामग्री उपलब्ध कराने के निर्देश दिए, ताकि आमजन में खाद्यन्न को लेकर किसी तरह की हडबडाहट न हो।

जिलाधिकारी ने व्यापार मंडल के पदाधिकारियों से जनता कफ्र्यू के दौरान नगर क्षेत्रों में कुछ मेडिकल स्टोर को खुले रखने को कहा, ताकि जरूरतमंदों को दवाईयां उपलब्ध हो सके। इसके अलावा सभी दुकानों एवं आसपास स्वच्छता बनाएं रखने, काउंटरों पर सेनेटाइजर का इस्तेमाल करने, दुकानों में ज्यादा भीड-भाड को रोकने और अपने आस पडोस में बाहर से आने वाले व्यक्तियों के संबध में जानकारी उपलब्ध कराने हेतु जरूरी कदम उठाने को कहा। जिलाधिकारी ने व्यापार मंडल को आश्वस्त किया कि कुछ भी आवश्यकता हो तो इसके लिए संपर्क करें। लेकिन आमजन में किसी तरह से पैनिक का माहौल न बने, इसके लिए अपने स्तर से भी उनको जागरूक करें।

व्यापार मंडल के पदाधिकारियों ने कहा कि उनके थोक विक्रेताओं के पास पर्याप्त खाद्य सामग्री  उपलब्ध है और सटडाउन की स्थिति में भी जरूरी खाद्य सामग्री की होम डिलीवरी की जाएगी। इसके लिए होम डिलीवरी बाॅय और दुकानों के बाहर हेल्पलाईन नंबर चस्पा करने का प्लान बनाया गया है।

इस अवसर पर उप वन संरक्षक सर्वेश कुमार दुबे, मुख्य विकास अधिकारी हंसादत्त पांडे, अपर जिलाधिकारी एमएस बर्निया, व्यापार मंडल अध्यक्ष अंकोला पुरोहित, व्यापार मंडल के प्रदेश महामंत्री प्रकाश मिश्रा, ईओ नगर पालिका अनिल पंत, आपदा प्रबन्धन अधिकारी एनके जोशी आदि उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here