Home उत्तराखण्ड टाटा ओबरॉय मोटर्स शोरुम एंव नेक्शा शोरुम में हुयी लाखों रुपयों की...

टाटा ओबरॉय मोटर्स शोरुम एंव नेक्शा शोरुम में हुयी लाखों रुपयों की चोरी की घटना 48 घंटे के अंदर दून पुलिस ने किया खुलासा

24
0
SHARE

पटेलनगर क्षेत्रान्तर्गत टाटा ओबरॉय मोटर्स शोरुम एंव नेक्शा शोरुम में हुयी लाखों रुपयों की चोरी की घटना 48 घंटे के अंदर दून पुलिस ने किया खुलासा*

*घटना को अंजाम देने वाले अंतरराज्यीय गिरोह के 02 शातिर चोरो को गैरप्रान्त मध्य प्रदेश से किया गिरफ्तार*

*अभियुक्तो के कब्जे से दोनो घटनाओ में चोरी की गयी 05 लाख रुपये की धनराशि व घटना मे प्रयुक्त वाहन सं0- MP12ZD-6903 व औजार किये गये बरामद ।*

*अभियुक्तों द्वारा रैकी कर 01 रात में ही दोनो शोरुम में दिया था चोरी की घटनाओ को अंजाम*

*कोतवली पटेलनगर*

दिनांक 03-04/03/2024 की रात्रि ISBT क्षेत्रान्तर्गत टाटा ओबरॉय मोटर्स शोरुम एंव नेक्शा शोरुम में अज्ञात चोरों द्वारा चोरी की घटना को अंजाम देते हुए लाखों रुपयों की नगदी चोरी की गई थी, जिसके सम्बन्ध में थाना पटेलनगर पर 1- मु0अ0सं0 159/24 धारा 380 IPC एंव 2- मु0अ0सं0 160/24 धारा 380 IPC बनाम अज्ञात पंजीकृत किया गया ।

एक ही रात में दो अलग- अलग शोरुम में हुयी चोरी की घटना की गम्भीरता के दृष्टिगत वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक देहरादून द्वारा घटनाओ के अनावरण तथा अभियुक्तो की गिरफ्तारी हेतु प्रभारी निरीक्षक पटेलनगर को आवश्यक दिशा निर्देश देते हुये तत्काल अलग –अलग टीमो का गठन किया गया।

गठित टीमो द्वारा घटनास्थल का निरीक्षण कर घटनास्थल व आसपास के क्षेत्रो में लगे सीसीटीवी कैमरो की फुटेजो का अवलोकन किया गया साथ ही पूर्व में चोरी की घटनाओ में प्रकाश में आये अभियुक्तो के सम्बन्ध में जानकारी प्राप्त करते हुये उनके सत्यापन की कार्यवाही की गयी। सीसीटीवी फुटेजो के अवलोकन से पुलिस टीम को मध्य प्रदेश नंबर की एक संदिग्ध कार संख्या MP12ZD-6903 से कुछ संदिग्ध व्यक्तियो के घटनास्थल के आसपास उतरने की जानकारी प्राप्त हुयी, उक्त वाहन के सम्बन्ध में और अधिक जानकारी प्राप्त करने पर घटना में शामिल अभियुक्तो का मध्य प्रदेश का होना प्रकाश में आया। जिस पर तत्काल एक टीम को अभियुक्तो की तलाश हेतु मध्य प्रदेश रवाना किया गया ।

टीम द्वारा मध्य प्रदेश मे अभियुक्तो के सम्बन्ध में गोपनीय रुप से जानकारी प्राप्त करते हुये स्थानीय मुखबिर तंत्र को सक्रिय किया गया तथा प्रकाश में आये अभियुक्तो के सम्भावित ठिकानो पर दबिश दी गई । पुलिस द्वारा लगातार किये जा रहे प्रयासो के क्रम मे दिनांक 05/03/2024 को अभियुक्तो की तलाश के दौरान पुलिस टीम द्वारा घटना में शामिल दोनो अभियुक्तो 1- मेवालाल मोहिते पुत्र घिसीलाल मोहिते निवासी चम्पानगर डुगवाडा थाना धनगाँव जिला खाण्डवा मध्य प्रदेश उम्र 30 वर्ष 2- नन्दराम पुत्र गिरवर निवासी सुस्ताडैम बोरगाँव जिला खाण्डवा मध्य प्रदेश उम्र 34 वर्ष को घटना में प्रयुक्त वाहन संख्या MP12ZD-6903 के साथ जिला खाण्डवा मध्य प्रदेश में इन्दौर इच्छापुर मार्ग से गिरफ्तार किया गया।

अभियुक्तो की तलाशी लेने पर उनके पास से दोनो घटनाओ में चोरी किये गये 05 लाख रुपये की नगदी व घटना मे प्रयुक्त औजार बरामद किये गए। बरामद माल व वाहन को कब्जे पुलिस लिया गया व गिरफ्तार अभियुक्तगणो को आवश्यक कार्यवाही हेतु देहरादून लाया गया।

अभियुक्तों से पूछताछ में घटना में 02 अन्य अभियुक्तों के भी शामिल होने की जानकारी प्राप्त हुई है, जिनकी गिरफ्तारी हेतु टीम गठित कर रवाना की गई है।

*नाम पता अभियुक्त :-*

1- मेवालाल मोहिते पुत्र घिसीलाल मोहिते निवासी चम्पानगर डुगवाडा थाना धनगाँव जिला खाण्डवा, मध्य प्रदेश, उम्र 30 वर्ष ।
2- नन्दराम पुत्र गिरवर निवासी सुस्ताडैम बोरगाँव जिला खाण्डवा मध्य प्रदेश उम्र 34 वर्ष ।

*बरामदगी का विवरण :-*

1- नगदी- 05 लाख रुपये ।
2- पेंचकस-02
3- प्लास-02
4- लोहे की रॉड-01
5- आरी-01

*पुलिस टीम :-*

1- उ0नि0 विजय प्रताप राही, चौकी प्रभारी आईएसबीटी
2- उ0नि0 दीनदयाल सिह
3- उ0नि0 धनीराम पुरोहित
4- हेड कानि0 मनोज कुमार
5 – हेड कानि0 सुनीत कुमार
6- का0 अरशद अली
7- का0 रविशंकर झा
8- का0 आबिद